मुंबई में हैवानियत! कुत्ते के साथ किया ऐसा काम, जानकर हो जाएंगे हैरान

मुंबई में हैवानियत! कुत्ते के साथ किया ऐसा काम, जानकर हो जाएंगे हैरान

देशभर से आए दिन कई दिल दहला देने वाले मुद्दे सामने आते रहते है इस बीच ऐसी ही जानवर के साथ क्रूरता की एक घटना मुंबई के अँधेरी (पश्चिम) के कापसवाड़ी क्षेत्र से सामने आई है.

25 दिसंबर 2021 की रात अज्ञात लुटेरे ने एक कुत्ते का लिंग काट दिया. खून से लथपथ कुत्ते को परेल के बॉम्बे SPCA पशु हॉस्पिटल ले जाया गया. कुत्ते की जान बचाने के लिए इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया.

वही महाराष्ट्र में पशु कल्याण कानूनों की नज़र के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा नियुक्त पशु ऑफिसर डाक्टर नंदिनी कुलकर्णी ने कहा, “यह बहुत दंग कर देने वाला तथा दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक युवा स्ट्रीट डॉग का किसी ने लिंग काट दिया. यह शायद उस वक़्त हुआ जब वह इस इलाके में सेक्स कर रहा था. मैंने मुंबई पुलिस के सीनियर अफसरों तथा प्रदेश के पशुधन विभाग से मुद्दे की और तहकीकात करने को बोला है.”

वही घटना में पशुपालन विभाग के उपायुक्त तथा मुंबई जिला एसपीसीए के मेम्बर सचिव डाक्टर शैलेश पेठे ने औपचारिक तौर पर डीएन नगर पुलिस को पशु क्रूरता समाधान अधिनियम, 1960 के अनुसार केस दर्ज करने के लिए चिट्ठी लिखी है. वहीं भारतीय पशु कल्याण बोर्ड के मानद जिला पशु कल्याण अधिकारी मितेश जैन ने मुद्दे में CCTV फुटेज चेक कर सबूत एकत्रित करने के लिए बोला है. इस बीच, पशु अधिकार कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिख कर इस घटना की तहकीकात करने का आदेश देने का निवेदन किया है. गौरतलब है कि मुंबई में कुत्ते के साथ अमानवीयता का यह पहला केस नहीं है. इससे पहले मुंबई के पवई उपस्थित गैलेरिया शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में 8 वर्षीय ‘नूरी’ नाम के मादा कुत्ते के साथ हवस का केस सामने आया था. अपराधियों ने उसके गुप्तांग में 11 इंच की लकड़ी डाल दी थी. इसी प्रकार सांताक्रुज कलीना में तौफीक अहमद ने कुतिया के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया था. वहीं अँधेरी वेस्ट के जुहू में अहमद शाह नाम के आदमी ने मादा कुत्ते के साथ बलात्कार किया था.


हरियाणा: बाइक में आग लगने से तीन युवकों की मौत, परिजनों ने कहा- 'यह हादसा नहीं बल्कि'

हरियाणा: बाइक में आग लगने से तीन युवकों की मौत, परिजनों ने कहा- 'यह हादसा नहीं बल्कि'

हरियाणा के हिसार में एक ही मोटरसाइकिल पर सवार 3 व्यक्तियों की संदिग्ध स्थिति में भयावह मृत्यु हो गई। एक्सीडेंट के पश्चात् मोटरसाइकिल बूरी तरह से जल गयी है तथा उस पर सवार तीनों व्यक्तियों की बॉडी भी जली हुई है। पुलिस इस मुद्दे को वैसे सड़क एक्सीडेंट बता रही है मगर मृतक के परिवार वालों का आरोप है कि ये एक्सीडेंट नहीं मर्डर का केस है।

खबर के मुताबिक, दिल्ली बाईपास पर होटल रेडवुड बना हुआ है। ये होटल आर्य नगर निवासी निशांत चलाता था। भट्टूकलां निवासी अजय एवं सूर्यनगर निवासी अभिषेक इस होटल पर काम करते हैं। बोला जा रहा है कि सोमवार तड़के 3 बजे के लगभग तीनों एक ही मोटरसाइकिल पर सवार होकर सेक्टर 27 उपस्थित गुजराती ढाबे पर खाना खाने के लिए गये थे।

वही खाना खाने के पश्चात् जब वो वापस जाने लगे तथा सातरोड के नजदीक पहुंचे तो किसी अज्ञात मोटरसाइकिल से उनकी टक्कर हो गयी तथा मोटरसाइकिल में आग लग गयी। इस हादसे में तीनों शख्स मारे गये। अब ये तो पोस्टमार्टम के पश्चात् साफ होगा कि तीनों की मौत जलने से हुई या फिर चोटों के कारण। घटना के पश्चात् राहगिरों ने तीनों को सामान्य हॉस्पिटल पहुंचाया मगर तब तक तीनों की मृत्यु हो चुकी थी। घटना की समाचार प्राप्त होने पर डीआईजी और हिसार के पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा भी मौके पर सिविल हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जाँच में ये घटना एक्सीडेंट की लगती है। हालांकि, पुलिस की तरफ से परिवार वालों की कम्पलेन के आधार पर मर्डर के एंगल से भी तहकीकात की जा रही है तथा तहकीकात के लिए छह स्पेशल टीमें बना दी गयी हैं।