जो भी मौत का जिम्‍मेदार होगा, कड़ी सजा दी जाएगी: CM योगी

जो भी मौत का जिम्‍मेदार होगा, कड़ी सजा दी जाएगी: CM  योगी

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत में जो भी जिम्‍मेदार होगा, उसे कड़ी सजा दी जाएगी। योगी ने स्‍पष्‍ट शब्‍दों में कहा कि महंत की मौत की घटना का पर्दाफाश होगा। और जो भी दोषी होगा, कानून के दायरे में उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के निधन के बाद मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे थे।

मुख्‍यमंत्री बोले- दुखद घटना से हम सभी दुखी

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष नरेंद्र गिरि की दुखद घटना से हम सभी दुखी हैं। संत समाज व प्रदेश सरकार की तरफ से विनम्र श्रद्धांजलि देने आया हूं। यह आध्‍यात्मिक व धार्मिक समाज की अपूरणीय क्षति है। अखाड़ा परिषद व संत समाज की जो सेवा उन्‍होंने की वो अविस्‍मरणीय है।


सीएम ने कहा, प्रयागराज कुंभ की भव्‍यता में उन्‍होंने पूरा समर्पण दिया

उन्‍होंने कहा कि 2019 कुंभ की भव्‍यता को वैश्विक स्‍तर पर पहुंचाने में उनका मार्गदर्शन प्राप्‍त हुआ था। मान-अपमान की चिंता किए बगैर प्रयागराज कुंभ की भव्‍यता के लिए उन्‍होंने अपना पूरा समर्पण दिया था। उनकी इच्‍छा थी कि प्रधानमंत्री कुंभ में प्रयागराज पधारें, वो आए भी। नरेंद्र गिरि प्रयागराज के विकास को लेकर तत्‍पर रहते थे। कुंभ में आए श्रद्धालुओं की व्‍यवस्‍था और 13 अखाड़ों के बीच समन्‍वय और आए संतों की व्‍यवस्‍था के प्रति लगे रहते थे। साधु समाज, मठ-मंदिर की समस्‍याओं को लेकर उनका सहयोग प्राप्‍त होता था। उनके संकल्‍पों को पूरा करने की शक्ति उनके अनुयायियों को मिले।


संवेदनशील प्रकरण में अनावश्‍यक बयानबाजी से बचने को कहा

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि एडीजी जोन, आइजी रेंज व डीआइजी प्रयागराज एक टीम के रूप में इस घटना की जांच में जुटे हैं। दोषी अवश्‍य सजा पाएगा। इस संवेदनशील प्रकरण में अनावश्‍यक बयानबाजी से बचा जाए। जिम्‍मेदार को कानून के दायरे में लाकर कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

पोस्‍टमार्टम व समाधि की प्रक्रिया बुधवार को होगी


मंगलवार को पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए मठ में रखा रहेगा और पोस्‍टमार्टम व समाधि की प्रक्रिया बुधवार को पूरी की जाएगी। सीबीआइ जांच की मांग के सवाल पर मुख्‍यमंत्री ने कुछ भी नहीं कहा।


4.5 वर्ष का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे CM योगी

4.5 वर्ष का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे CM योगी

लखनऊ: बीते कुछ समय से देश के कई राज्यों में सियासी हलचल बहुत ज्यादा बढ़ गई इस बीच 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बीजेपी लगातार लोगों के बीच जा रही है तथा इसी क्रम में यूपी की योगी सरकार ने अपने साढ़े 4 साल की कामयाबियों का रिपोर्ट कार्ड आज लोगों के सामने पेश करने का फैसला लिया है. आज सीएम योगी लखनऊ में सरकार की उपलब्धियां गिनवाएँगे.

वही दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 तथा अन्य रोगों को देखते हुए डॉक्टरों की सेवानिवृत आयु 65 से बढ़ाकर 70 वर्ष करने की तैयारी की है. खबरों के मुताबिक, इस निर्णय से संबंधित प्रस्ताव पर शीघ्र ही मंत्रीमंडल की बैठक में मुहर लगाई जाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर अपनी स्वीकृति भी दे दी है.

यूपी के चिकित्सा शिक्षामंत्री सुरेश खन्ना ने एक बयान में बताया कि हमें अधिक अनुभव वाले डॉक्टरों की विशेष रूप से जरुरत है. यूपी में कोविड-19 संक्रमण के बिगड़ते हालातों के दौरान डॉक्टरों तथा पैरामेडिकल स्टाफ की तरफ से बहुत संवेदनशीलता तथा मजबूती के साथ कार्य किया गया. जिसे देखते हुए योगी सरकार ने डॉक्टरों के सेवानिवृत की आयु 5 साल और बढ़ाने का फैसला लिया है. इस निर्णय से उत्तर प्रदेश के डॉक्टर्स को बड़ी राहत मिली है तथा योगी सरकार द्वारा लिया गया ये निर्णय डॉक्टर्स के लिए बहुत ज्यादा ठीक है.