जज्बा-8 दौड़ के बारे में जानकारी देते केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान

जज्बा-8 दौड़ के बारे में जानकारी देते केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान

मन में राष्ट्रीय भावना जगाने को 13 अगस्त को शहर में आयोजित होने वाली जज्बा-8 दौड़ के बारे में जानकारी देते केन्द्रीय राज्यमंत्री डा संजीव बालियान.केन्द्रीय राज्यमंत्री और क्षेत्रीय सांसद डा संजीव बालियान भी युवाओं को उत्साहित करने और लोगों में राष्ट्रवाद की भावना जागृत करने के लिए सीडीएस जनरल विपिन रावत को समर्पित 5 किलोमीटर की जज्बा-8 दौड़ में हिस्सा लेंगे. 13 अगस्त को होने वाली इस दौड़ के लिए केन्द्रीय राज्यमंत्री ने तैयारी प्रारम्भ कर दी है. उन्होंने बताया कि जज्बा-8 आयोजन के दौरान उनका इरादा कामनवेल्थ गेम्स में राष्ट्र के लिए पदक जीतने वाली रेसलर दिव्या काकरान तथा वाक रेसर प्रियंका गोस्वामी को भी सम्मानित किया जाएगा.

समर्पित युवा संगठन सदस्यों के साथ केन्द्रीय राज्यमंत्री डा संजीव बालियान.

सीडीएस विपिन रावत को समर्पित रहेगी रेस

दो वर्ष के बाद स्वतंत्रता दिवस के के मौके पर समर्पित युवा संगठन 13 अगस्त को शहर में जज्बा-8 दौड़ का आयोजन करने जा रहा है. रविवार को गांधी कालौनी स्थित एक रेस्टोरेंट में प्रेस वार्ता के दौरान समर्पित युवा संगठन की इस जज्बा-8 दौड़ के आयोजन को लेकर केन्द्रीय राज्यमंत्री डा संजीव बालियान ने बताया कि इस संगठन के तत्वावधान में समाज की सेवा के लिए अनेक सराहनीय कार्य किये जा रहे हैं. इसमें रक्तदान इनका जरूरी अभियान है. उन्होंने बोला कि जज्बा-8 दौड़ लोगों को हर घर तिरंगा अभियान से जोड़ने और राष्ट्रवाद की भावना को मजबूत बनाने का काम करेगी. इस दौड़ में शामिल होने के लिए सभी से एक मंच पर आने का आह्नान किया गचया है. इस दौरान जज्बा दौड़ के संरक्षक सत्यप्रकाश रेशू ने बताया कि इस बार आयोजित हो रही दौड़ में मंत्री, सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, किसान, मजदूर, व्यापारी, उद्योगपति और विद्यार्थी छात्राओं के साथ ही आम जनमानस भाग लेने जा रहे हैं.

मंत्री संजीव बालियान ने कराया रजिस्ट्रेशन

75वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित इस दौड़ में प्रतिभागियों को 50 रुपये शुल्क देकर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है. रविवार को मंत्री संजीव बालियान ने भी शुल्क जमा कराकर रजिस्ट्रेशन कराया.. उन्होंने बताया कि 9 अगस्त को इस दौड़ के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए बाइक रैली शहर में निकाली जा रही है. यह दौड़ 13 अगस्त को सवेरे 6 बजे राजकीय इण्टर कॉलेज के मैदान से शुरू होगी और महावीर चौक, मीनाक्षी चौक, शिव चौक, जिला अस्पताल, घास मण्डी, अंसारी रोड, मालवीय चौक, झांसी रानी, प्रकाश चौक होते हुए 5 किलोमीटर का यात्रा तय कर वापस मैदान पर आकर खत्म होगी. इस दौरान विजेताओं को अनेक उपहार देकर सम्मानित किया जायेगा. राजकीय इण्टर कॉलेज में समाप्ति कार्यक्रम भव्य स्तर पर आयोजित होगा. इसमें अनेक कलाकारों के द्वारा प्रस्तुति दी जायेगी. इस कार्यक्रम में उनके द्वारा पतंजलि योग पीठ से गुरू बाबा रामदेव को भी आमंत्रित किया गया है.

125 वर्ष के धावक धर्मपाल रहेंगे प्रमुख आकर्षण

उन्होंने बताया कि मंत्री संजीव बालियान के कोशिश से इस मंच पर कॉमनवेल्थ गेम्स में राष्ट्र के लिए मेडल लाने वाली पहलवान दिव्या काकरान और वॉक रेसर प्रियंका गोस्वामी को भी बुलाकर सम्मानित किया जायेगा. इसके साथ ही सिंगर फरमानी नाज को भी मंच पर सम्मान दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि यह दौड़ सीडीएस जनरल विपिन रावत को समर्पित की गयी है. इसमें मुख्य आकर्षण 125 वर्षीय धावक धर्मपाल रहेंगे. स्त्रियों की दौड़ पांच किलोमीटर से कम रहेगी. मुख्य रूप से समर्पित युवा संगठन से अमित पटपटिया, गुलशन अरोरा, अजय अनेजा, हिमांशु, गौरव, हरीश अरोरा, हितेश आनन्द, मोहन अरोरा, हर्ष कुमार, समर्पित स्त्री शक्ति से मनी पटपटिया, राखी ग्रोवर, शालिनी आनन्द और मोनिका सिंघल आदि उपस्थित रहे.