काॅमनवेल्थ गेम्स में आज फाइनल में आस्ट्रेलिया से है दीप्ति की भिड़ंत

काॅमनवेल्थ गेम्स में आज फाइनल में आस्ट्रेलिया से है दीप्ति की  भिड़ंत

कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार शामिल हुए स्त्री क्रिकेट में भारतीय टीम ने अपना मेडल पक्का कर लिया है. रविवार को टीम गोल्ड मेडल जीतने के लिए आस्ट्रेलिया से भिडे़गी. भारतीय स्त्री क्रिकेट टीम में शामिल आगरा की क्रिकेटर दीप्ति शर्मा के माता-पिता और कोच को गोल्ड मेडल जीतने का भरोसा है. उनका बोलना है कि अभी तक दीप्ति ने अच्छा प्रदर्शन किया है. फाइनल में दीप्ति और सभी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल अपने नाम करेंगी.

कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार रात साढे़ नौ बजे भारतीय <span class=

कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार रात साढे़ नौ बजे भारतीय स्त्री क्रिकेट टीम का फाइनल में आस्ट्रेलिया से मुकाबला है.

घर वाले कर रहे पूजा
रविवार रात को कॉमनवेल्थ गेम्स में स्त्री क्रिकेट के फाइनल में टीम इण्डिया और आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होना है. भारतीय समय मुताबिक मैच रात साढे़ नौ बजे खेला जाएगा. मैच से पहले दीप्ति के पिता भगवान शर्मा और मां सुशीला शर्मा बेटी के अच्छे प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं. उनका बोलना है कि दीप्ति ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड के विरूद्ध सेमीफाइनल में दीप्ति की बैटिंग और बॉलिंग दोनों अच्छी रहीं. अब उन्हें आस्ट्रेलिया के विरूद्ध भी ऐसे ही प्रदर्शन की आशा है. मां सुशीला देवी ने का बोलना है कि वो भगवान से प्रार्थना कर रही हैं कि बेटियां गोल्ड लेकर राष्ट्र का नाम रोशन करें. पहली बार में ही फाइनल तक पहुंचना भी बड़ी उपलब्धि है. मगर, यहां तक पहुंचने के बाद फाइनल जीतकर आएं तो खुशी कई गुना बढ़ जाएगी.

दीप्ति ने बोला कि पूरा फोकस गोल्ड पर है
दीप्ति के भाई और कोच सुमित शर्मा ने बताया कि दीप्ति से बात हुई थीं. फाइनल में पहुंचने पर वो खुश है, लेकिन दीप्ति का बोलना है कि उनका और पूरी टीम का फोकस सिर्फ फाइनल जीतने पर है. गोल्ड मेडल जीतकर ही लौटना है. टीम के फाइनल में पहुंचने पर कद्दावर भारतीय खिलाड़ी हौसला अफजाई कर रहे हैं, इससे सबको मोटिवेशन भी मिल रहा है.

दीप्ति शर्मा अपने माता-पिता और भाई के साथ<span class='red'>.</span> (फाइल फोटो)

दीप्ति शर्मा अपने माता-पिता और भाई के साथ. (फाइल फोटो)

वीरेंद्र सहवाग ने की तारीफ
पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने दीप्ति शर्मा की बॉलिंग की प्रशंसा की है. उन्होंने अपने टि्वटर पर लिखा है कि इंग्लैड के विरूद्ध सेमीफाइनल में दीप्ति शर्मा ने अंत के ओवर में बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया. दीप्ति ने इंग्लैंड के विरूद्ध बहुत बढ़िया बॉलिंग करते हुए चार ओवर में सिर्फ 18 रन दिए थे और विकेट भी हासिल किया. इसके साथ 22 रन की जरूरी पारी भी खेली.

कॉमनवेल्थ में दीप्ति का प्रदर्शन
कॉमनवेल्थ में दीप्ति का प्रदर्शन अच्छा रहा है. पहले मैच में आस्ट्रेलिया के विरूद्ध दीप्ति ने दो विकेट लिए थे. इसके बाद पाक के विरूद्ध दीप्ति ने तीन ओवर में 17 रन दिए. हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. बारबाडोस के विरूद्ध दीप्ति ने अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने 28 गेंद पर 34 रन बनाएं. इंग्लैंड के विरूद्ध दीप्ति ने 22 रन बनाए और एक विकेट भी लिया.