कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे बजाने पर भिड़े दो समुदाय

कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे बजाने पर भिड़े दो समुदाय

बरेली के कैंट थाना क्षेत्र के परगवां गांव में कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे बजाने को लेकर दूसरे पक्ष ने विरोध कर दिया. आरोप है कि इस दौराज बब कांवड़यों ने मना किया तो दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर गंदा पानी फेंक दिया. जिसके बाद मुद्दे ने तूल पकड़ा और दोनों पक्षों से लोग सामने आ गए और हंगामा हो गया.

सूचना मिलते ही मुद्दे की गंभीरता को देखते हुए एसपी सिटी रविंद्र कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तो कांवड़िये हंगामा कर रहे थे. किसी तरह एसपी सिटी ने कार्रवाई का आश्वासन देकर कांवड़ियों को शांत करा कर आगे के लिए रवाना किया.

डीजे बजाने को लेकर जताई आपत्ति

कैंट थाना क्षेत्र के लखौरा गांव से कांवरियों का बड़ा जत्था शुक्रवार देर शाम को परगवां गांव से निकल रहा था. गांव में दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने डीजे बजाने को लेकर विरोध जतानी प्रारम्भ कर दी. आरोप है कि उसी दौरान किसी ने छत से कांवरियों के जत्थे के ऊपर गंदा पानी फेंक दिया जिसके बाद टकराव हो गया. मुद्दे की जानकारी होने पर मौके पर कांवड़ियों के साथ हिंदू पक्ष की भीड़ जमा हो गई.

कांवड़ियों ने कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा प्रारम्भ कर दिया. जिसके बाद मुद्दे की जानकार पुलिस अफसरों को हुई. तुरन्त एसपी सिटी रविंद्र कुमार पुलिस फोर्स को लेकर परगवां गांव पहुंचे तो लोग हंगामा कर रहे थे. इस दौरान कांवड़िये समेत हिंदू पक्ष के लोग दूसरे आरोपित पक्ष के विरूद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर हो हल्ला प्रारम्भ कर दिए.

हालांकि कुछ देर बाद एसपी सिटी के समझाने पर कांवड़िये जल लेने के लिए निकल गए. एसपी सिटी रविंद्र कुमार का बोलना है कि कांवड़िये जल भरने जा रहे थे. यात्रा के लिए डीजे बज रहा था, आरोप है कि उसी दौरान दूसरे पक्ष ने विरोध कर गंदा पानी फेंक दिया. अभी मामला शांत है. तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएग