बारात आई तो छोटी बहन के साथ दूल्हे ने की शादी जानें पूरा मामला

बारात आई तो छोटी बहन के साथ दूल्हे ने की शादी जानें पूरा मामला

यूपी के पीलीभीत में कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर सभी हैरत में पड़ गए. यहां बड़ी बहन के साथ रिश्ता तय हुआ था. विवाह की तारीख आ चुकी थी. वह समय भी आ गया जब बारात लड़की की चौखट पर पहुंच गई, लेकिन यहां कुछ ऐसा हो गया कि दूल्हे को उसकी छोटी बहन के साथ सात फेरे लेने पड़े. दरअसल विवाह के दिन दुल्हन रीना की तबीयत अचानक बिगड़ गई. उसे जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. दोनों पक्षों में समझौते के बाद बीमार बड़ी बेटी की स्थान पर उसकी छोटी बेटी से शादी की रस्म पूरी कराई गई. छोटी बेटी के ससुराल पहुंचते ही बीमार महिला की मृत्यु हो गई. इससे विवाह की खुशियां पल भर में मातम में बदल गई. छोटी बेटी के विदा होने के बाद बड़ी बेटी की अर्थी उठने से परिवार में मातम छाया हुआ है. छोटी बहन को जब इसकी जानकारी मिली तो वह ससुराल में ही दहाड़मारकर रोने लगी.

सेहरामऊ क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले ग्रामीण ने अपनी पुत्री रीना की विवाह मोहम्मदी निवासी अनूप के साथ तय हुई थी. बारात आने के दिन अचानक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में हालत बिगड़ गई. घटनाक्रम 21 जून का है. शीघ्र में महिला को उपचार के लिए पीलीभीत में भर्ती कराया गया. विवाह के दिन घटनाक्रम होने से वर और वधू पक्ष के लोग काफी परेशान हो गए.

रजामंदी के बाद बीमार महिला की छोटी बहन के साथ विवाह की रस्में पूरी कर शादी समापन हुआ. महिला विदा होकर अपनी ससुराल पहुंची. इसी दौरान हॉस्पिटल में भर्ती रीना की मृत्यु हो गई. विवाह की खुशियां पल भर में मातम में बदल गई. परिजनों का बोलना है दोनों बहने आपस में बड़े ही प्रेम के साथ रहती थी. बड़ी बहन की मृत्यु से मीना दहाडे मार कर रो रही थी.

पहले तेरी विवाह कर घर से करूंगी विदा

बड़ी बहन अपनी छोटी बहन से झगड़ा होने पर अक्सर बोला करती थी कि पहले तेरी विवाह कराकर तुझे घर से विदा करूंगी. उसके बाद मैं अपनी विवाह करूंगी. पर यह किसको पता था कि यह घटना सच हो जाएगी. नियति को भी बड़ी बहन की बात मंजूर थी.