MS Dhoni को लेकर साथी खिलाड़ी ने खोला यह बड़ा राज ,जाने खबर

MS Dhoni को लेकर साथी खिलाड़ी ने खोला यह बड़ा राज ,जाने खबर

भारतीय टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी के कमबैक को लेकर भिन्न-भिन्न तरह की प्रक्रिया आ रही है. धोनी ने कुछ दिन पहले ही मीडिया के सामने जनवरी तक वापसी को लेकर किसी तरह का सवाल नहीं करने की बात की थी.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से लेकर कोच रवि शास्त्री तक धोनी को लेकर स्पष्ट कुछ कहने से बचते नजर आए हैं. लेकिन अब आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से धोनी के साथ खेलने वाले उनके साथी खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने धोनी के संन्यास को लेकर अपनी बात रखी है. ब्रावो ने कहा, ‘धोनी ने इस वर्ष 50 ओवर का वर्ल्ड कप खेला था व उन्होंने कभी क्रिकेट छोड़ने को लेकर कोई बात नहीं कही. वो निश्चित ही अगले वर्ष टी-20 वर्ल्ड कप में खेलते नजर आएंगे.

ब्रावो ने आगे कहा, ‘धोनी ने हमें भी यही सिखाया है कि बाहर की चीजों का असर कभी अपने क्रिकेट पर नहीं होने दें व वह भी अभी ऐसा ही कुछ कर रहे हैं. मुझे पक्का यकिन है कि वह वर्ल्ड कप में हिंदुस्तान की ओर से खेलते नजर आएंगे.’ बता दें कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ मतभेदों के कारण खेल को अलविदा कहने वाले ब्रावो ने शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का ऐलान किया. ब्रावो ने बोला कि वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड की सत्ता में परिवर्तन के कारण उन्होंने मन बदला है. पूर्व टीम मैनेजर रिकी स्केरिट अब डेव कैमरन की स्थान बोर्ड के नए अध्यक्ष बने हैं.

ब्रावो ने एक बयान में कहा, ‘आज मैं अंतरराष्ट्रय क्रिकेट में वापसी की घोषणा करता हूं.’ उन्होंने कहा, ‘मैने यह निर्णय प्रशासनिक स्तर पर बोर्ड में हुए परिवर्तन के बाद लिया है. मैं कुछ समय से इस बारे में सोच रहा था व सकारात्मक बदलावों ने मेरे निर्णय को मजबूत किया.’

ब्रावो का कैमरन के साथ झगड़ा हुआ था जिन पर उसने कैरियर तबाह करने का आरोप लगाया था. यह 2014 में हुआ था जब ब्रावो की प्रतिनिधित्व वाली वेस्ट इंडीज टीम बोर्ड के साथ भुगतान टकराव के कारण हिंदुस्तान दौरा बीच में छोड़कर चली गई थी.