इस खिलाड़ी ने बताया करियर की सबसे निराशजनक हार, जाने

इस खिलाड़ी ने बताया करियर की सबसे निराशजनक हार, जाने

 बांग्‍लादेश के पूर्व कप्‍तान मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) का बोलना है कि भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) में खेलना देश के लिए खेलने से बड़ा नहीं है। क्रिकबज से बात करते हुए

रहीम ने बोला कि उन्‍हें इसका कोई मलाल नहीं है कि वह आईपीएल में नहीं खेले। 33 वर्ष के इस खिलाड़ी ने बोला कि अगर वह आईपीएल की किसी टीम में चुने जाते तो यह उनके लिए अच्‍छा मौका होता।

उन्‍होंने बोला कि मुझे कोई पछतावा नहीं है। मुझे नहीं लगता कि आईपीएल में खेलना मेरे देश का प्रतिनिधित्‍व करने से बड़ा है। मुझे लगता है कि बेशक आईपीएल संसार की सबसे बड़ी टी20 लीग में से एक है व संसार में तमाम शीर्ष खिलाड़ी इसमें खेलते हैं। इसीलिए मैं इस तरह के टूर्नामेंट में खेलने के लिए भाग्‍यशाली समझूंगा।

खेल को बड़े स्‍तर पर ले जाता
पूर्व बांग्‍लादेशी कप्‍तान ने बोला कि निश्चित रूप से मैं अपने खेल को ऊंचे स्‍तर तक ले जाता। दिग्‍गजों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करता। अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं खेलूंगा। यदि नहीं मिलता है तो मुझे इसका कभी मलाल नहीं रहेगा।

पिछले कुछ वर्षों में मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) कई बार आईपीएल ऑक्‍शन में आए, मगर किसी टीम ने इनमें रूचि नहीं दिखाई। वह पाकिस्‍तान सुपर लीग, अफगानिस्‍तान सुपर लीग में खेल चुके हैं। रहीम की टीम के साथी शाकिब अल हसन दो आईपीएल टीमों से खेल चुके हैं। रहीम को अभी भी उम्‍मीद है कि कोई टीम उन्‍हें मौका देगी।

करियर की सबसे निराशजनक हार
इंटरव्‍यू में विकेटकीपर बल्‍लेबाज रहीम ने बोला कि 2016 में टी20 वर्ल्‍ड कप में हिंदुस्तान से मिली पराजय उनके करियर की सबसे बड़ी पराजय रही। इस मैच में बांग्‍लादेश को जीत के लिए तीन गेंदों पर दो रन की आवश्यकता थी व रहीम महमुदुल्‍लाहा के साथ बल्‍लेबाजी कर रहे थे। मगर रन आउट होने से हिंदुस्तान ने एक रन से मुकाबला जीत लिया था।