गेंदबाज ने बल्ले से जिताया मैच और कहा...

गेंदबाज ने बल्ले से जिताया मैच और कहा...

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले ऑलराउंडर दीपक चाहर ने एक बड़ा खुलासा अपनी बल्लेबाजी को लेकर किया है। दीपक चाहर ने श्रीलंका के खिलाफ भारत को न सिर्फ मैच जिताया, बल्कि वनडे सीरीज भी जिता दी, क्योंकि भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजे बढ़त हासिल कर ली है। मैच जिताने के बाद अपनी बल्लेबाजी को लेकर दीपक चाहर ने कहा है कि ये एक ऐसी पारी थी, जिसके मैं सपने देखा करता था।

दरअसल, दीपक चाहर ने भारत के लिए नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 69 रन की पारी उस समय खेली, जब टीम को एक साझेदारी की सख्त जरूरत थी। एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत आराम से ये मैच 30-35 रन के अंतर से हार जाएगा, लेकिन दीपर चाहर ने कुछ और ही सोच रखा था। उनके सपने में जो पारी आती थी, शायद ये वही पारी थी, जिसके बारे में दीपक चाहर ने भी कहा है। इतनी बड़ी पारी खेलना निचले क्रम में आसान नहीं होता, क्योंकि आपके साथ ऐसे बल्लेबाज होते हैं, जिन्हें कम बल्लेबाजी आती है, क्योंकि वे गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।


मैच के बाद दीपक चाहर ने प्लेयर ऑफ द मैच हासिल करने के बाद कहा, "आज काफी गर्मी थी। हमने अच्छा प्रदर्शन किया। गेंदबाजी करते हुए, मुझे दो विकेट मिले। हम उन्हें 270 पर रोकने में कामयाब रहे। इस विकेट पर यह एक अच्छा स्कोर था। मेरे दिमाग में बस एक ही बात चल रही थी कि मैं इस तरह की पारी खेल सकता हूं, जिसके मैं सपने देख रहा था। देश के लिए मैच जीतने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता। राहुल सर ने मुझे सभी गेंदें खेलने को कहा। मैंने भारत ए के साथ कुछ पारियां खेली हैं और मुझे लगता है कि उन्हें मुझ पर भरोसा है। उन्होंने मुझसे कहा कि उन्हें लगता है कि मैं नंबर 7 का प्लेयर बन सकता हूं। उन्हें मुझ पर विश्वास है। उम्मीद है कि आने वाले मैचों में मुझे बल्लेबाजी नहीं करनी पड़ेगी।"


जिम्बाब्वे के ओपनर ने खेली धमाकेदार पारी, बांग्लादेश को दूसरे टी20 में मिली करारी मात

जिम्बाब्वे के ओपनर ने खेली धमाकेदार पारी, बांग्लादेश को दूसरे टी20 में मिली करारी मात

जिम्बाब्वे की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा तीन मैचों की टी20 सीरीज में शानदार कामयाबी हासिल की। दूसरे मैच में मेजबान ने 23 रन से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने 6 विकेट पर 166 रन की स्कोर खड़ा किया था। जवाब में बांग्लादेश की टीम 19.3 ओवर में 143 रन पर ही सिमट गई।

जिम्बाब्वे की टीम ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 23 रन की शानदार जीत हासिल की। मेजबान टीम के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। ओपनर वेस्ले मादेवरले ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की नींव तैयार की। दूसरे छोर पर उनको साथ नहीं मिला लेकिन अकेले दम पर ही टीम अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।


57 गेंद पर इस बल्लेबाज ने 5 चौके और 3 छक्के की मदद से शानदार 73 रन की पारी खेली। इसके अलावा लियान बुरी ने नीचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 34 रन की पारी खेली। 19 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से यह पारी खेलते हुए रियान ने टीम को 166 रन के स्कोर तक पहुंचाया।


जवाब में बांग्लादेश की तरफ से कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। शमीम हुसैन ने सबसे बड़ी 29 रन की पारी खेली जबकि अफीफ हुसैन ने 24 रन का योगदान दिया। टीम के पांच बल्लेबाज तो दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। जिम्बाब्वे की तरफ से लुक जांग्वे और वेलिंग्टन मसाकातजा ने 3-3 विकेट चटकाए। तेंदाई चातारा और मुजरबानी ने 2-2 बल्लेबाजों को आउट किया।