न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से कैसे बदला लेगा पाकिस्तान, पीसीबी के मुखिया ने किया खुलासा

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से कैसे बदला लेगा पाकिस्तान, पीसीबी के मुखिया ने किया खुलासा

न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी पाकिस्तान का दौरा रद कर दिया है। इस तरह पाकिस्तान को दोहरा झटका लगा है। वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने इस बात का खुलासा किया है कि पाकिस्तान अब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम से कैसे बदला लेगा। रमीज राजा ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के सुरक्षा चिंताओं के कारण अक्टूबर में अपनी पुरुष और महिला टीमों के पाकिस्तान दौरे को रद करने को लेकर नाराजगी भी व्यक्त की है।

पीसीबी ने मंगलवार को वीडिया रिलीज किया, जिसमें रमीज राजा ने कहा, "मैं इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे से हटने से निराश हूं, लेकिन इसकी उम्मीद थी, क्योंकि पश्चिम देश एकजुट हो जाते हैं और एक दूसरे का समर्थन करते हैं। आप सुरक्षा खतरे और धारणा के आधार पर कोई भी निर्णय ले सकते हैं। गुस्से की भावना थी, क्योंकि पहले न्यूजीलैंड अपने सामने आने वाले खतरे के बारे में जानकारी साझा किए बिना हट गया। अब, इंग्लैंड लेकिन यह अपेक्षित था।"


उन्होंने आगे कहा, "यह हमारे लिए एक सबक है, क्योंकि जब हम इन देशों की यात्रा करते हैं तो हमें सख्त क्वारंटाइन से गुजरना पड़ता है और हम उनकी नसीहतों को बर्दाश्त करते हैं, लेकिन इसमें एक सबक है। इससे साफ है कि अब से हम उतना ही आगे बढ़ेंगे, जितना हमारे हित में है।" उनका मानना है कि पाकिस्तान हमेशा चाहता रहा है कि क्रिकेट बंद नहीं होना चाहिए। इसी वजह से पीसीबी इस गैप को भरने के लिए जिम्बाब्वे, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ चर्चा कर रहा है, लेकिन इसमें लाजिस्टिक दिक्कतें आ सकती हैं।


पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और मौजूदा पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने ये भी बताया है कि पाकिस्तान न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से कैसे बदला लेगा। पीसीबी के मुखिया का कहना है, "हम टी20 विश्व कप में जाएंगे, जहां हमारे निशाने पर अब भारत के अलावा न्यूजीलैंड और इंग्लैंड भी होंगे। हम अपने को मजबूत करेंगे और इस मानसिकता के साथ उतरेंगे कि हमें हारना नहीं है, क्योंकि आपने हमारे साथ सही नहीं किया और हम इसका बदला मैदान में लेंगे।"


IPL 2021 की अंकतालिका में बड़ा बदलाव, फिर से नंबर वन बनी ये टीम

IPL 2021 की अंकतालिका में बड़ा बदलाव, फिर से नंबर वन बनी ये टीम

दुबई के मैदान पर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रविवार को दमदार मुकाबला खेला गया। इस मैच के बाद आइपीएल के 14वें सीजन की अंकतालिका में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। एमएस धौनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हरा दिया। इस हारे से मुंबई की पोजिशन पर कोई फर्क नहीं पड़ा है, लेकिन चेन्नई को काफी फायदा हुआ, क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स फिर से आइपीएल 2021 की अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचने में सफल हुई है।

आइपीएल 2021 की शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच नंबर एक और नंबर दो की रेस लगी हुई है। कभी दिल्ली कैपिटल्स तो कभी चेन्नई सुपर किंग्स अंकतालिका में पहला और दूसरा स्थान हासिल करती रही हैं। यूएई लेग से पहले दिल्ली की टीम 12 अंकों के साथ अंकतालिका में पहले नंबर पर थी, लेकिन अब चेन्नई सुपर किंग्स इतने ही अंक और बेहतर नेट रन रेट की वजह से नंबर वन बन गई है। नेट रन रेट के मामले में धौनी की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को काफी पीछे छोड़ा हुआ है और यहां से टीम को प्लेआफ के लिए क्वालीफाइ करने के लिए सिर्फ दो मैचों में जीत हासिल करने की जरूरत है। टीम को अभी भी 6 मैच और खेलने हैं।


आइपीएल 2021 की अंकतालिका में तीसरे नंबर पर विराट कोहली की कप्तानी वाली रायल चैलेंजर्स बैंगलोर है। आरसीबी के खाते में 7 मैचों के बाद 10 अंक हैं। वहीं, मुंबई इंडियंस अपने पहले 8 मैचों में सिर्फ 4 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है और टीम के खाते में कुल 8 अंक हैं। टीम के नेट रन रेट भी चिंता का विषय बना हुआ है। वहीं, पांचवें नंबर पर राजस्थान रायल्स है, जिसने 7 मैचों में 3 मैच जीते हैं और टीम के खाते में 6 अंक हैं। इतने ही अंक पंजाब किंग्स के खाते में हैं, लेकिन पंजाब की टीम अपने 8 मैच खेल चुकी है। सातवें नबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स है, जिसने 7 मैचों में सिर्फ दो मुकाबले जीते हैं, जबकि सबसे आखिर में सनराइजर्स हैदराबाद है, जो अपने पहले सात मैचों में एक मैच जीत पाई है।