नए कप्तान और 3 नए खिलाड़ियों के साथ उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम, वेस्टइंडीज को बुरी तरह रौंदा

नए कप्तान और 3 नए खिलाड़ियों के साथ उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम, वेस्टइंडीज को बुरी तरह रौंदा

वेस्टइंडीज के खिलाफ जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-4 से मात खाई थी तो टीम के लिए वापसी करना कठिन था। यहां तक कि वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के लिए नियमित कप्तान आरोन फिंच चोट के चलते उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को सौंपी गई। इतना ही नहीं, कंगारू टीम के पास बल्लेबाजी में न तो मजबूत शीर्ष क्रम था और न ही बल्लेबाजी में कोई गहराई थी, क्योंकि मौजूदा समय में टीम के प्रमुख बल्लेबाज टीम के साथ नहीं हैं। हालांकि, गेंदबाजी विभाग में ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए कप्तान एलेक्स कैरी ने तीन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया और फिर क्या था, कंगारू टीम ने मेजबान कैरेबियाई टीम को चारों खाने चित कर दिया। पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम नए कप्तान और तीन नए खिलाड़ियों के साथ उतरी और वेस्टइंडीज की टीम को 133 रन से धूल चटा दी। इसी के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे मैच में नियमित कप्तान आरोन फिंच लौट सकते हैं, लेकिन पहले मैच में मिली जिम्मेदारी को एलेक्स कैरी ने अच्छी तरह से निभाया है।

एलेक्स कैरी ने इस मुकाबले में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 87 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 67 रन की पारी खेली। 49 रन एश्टन टर्नर ने भी बनाए, जबकि 39 रन की पारी डेब्यू करने वाले ओपनर जोश फिलिपी ने खेली। 28 रन दूसरे डेब्यूडेंट खिलाड़ी बेन मैकडरमोट ने बनाए। वहीं, पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी वेस एगर ने बल्ले से 6 गेंदों में 9 रन बनाए और बॉल से उनको सफलता नहीं मिली, लेकिन उन्होंने रन भी खर्च नहीं किए। 6 ओवर फेंकने के बाद भी उन्होंने सिर्फ 15 रन ही खर्च किए। मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसके दम पर उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।


जिम्बाब्वे के ओपनर ने खेली धमाकेदार पारी, बांग्लादेश को दूसरे टी20 में मिली करारी मात

जिम्बाब्वे के ओपनर ने खेली धमाकेदार पारी, बांग्लादेश को दूसरे टी20 में मिली करारी मात

जिम्बाब्वे की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा तीन मैचों की टी20 सीरीज में शानदार कामयाबी हासिल की। दूसरे मैच में मेजबान ने 23 रन से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने 6 विकेट पर 166 रन की स्कोर खड़ा किया था। जवाब में बांग्लादेश की टीम 19.3 ओवर में 143 रन पर ही सिमट गई।

जिम्बाब्वे की टीम ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 23 रन की शानदार जीत हासिल की। मेजबान टीम के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। ओपनर वेस्ले मादेवरले ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की नींव तैयार की। दूसरे छोर पर उनको साथ नहीं मिला लेकिन अकेले दम पर ही टीम अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।


57 गेंद पर इस बल्लेबाज ने 5 चौके और 3 छक्के की मदद से शानदार 73 रन की पारी खेली। इसके अलावा लियान बुरी ने नीचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 34 रन की पारी खेली। 19 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से यह पारी खेलते हुए रियान ने टीम को 166 रन के स्कोर तक पहुंचाया।


जवाब में बांग्लादेश की तरफ से कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। शमीम हुसैन ने सबसे बड़ी 29 रन की पारी खेली जबकि अफीफ हुसैन ने 24 रन का योगदान दिया। टीम के पांच बल्लेबाज तो दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। जिम्बाब्वे की तरफ से लुक जांग्वे और वेलिंग्टन मसाकातजा ने 3-3 विकेट चटकाए। तेंदाई चातारा और मुजरबानी ने 2-2 बल्लेबाजों को आउट किया।