KKR का यह गेंदबाज T20WC में भारत के लिए बड़ा एक्स फैक्टर क्यों साबित होगा, इरफान पठान ने बताया

KKR का यह गेंदबाज T20WC में भारत के लिए बड़ा एक्स फैक्टर क्यों साबित होगा, इरफान पठान ने बताया

टी20 वर्ल्ड कप 2021 की भारतीय टीम में केकेआर के रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को शामिल किया गया है। वरुण ने यूएई लेग के पहले ही मैच में आरसीबी के खिलाफ साबित किया कि उन्हें क्यों इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है। वरुण ने आरसीबी के खिलाफ 4 ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए और ग्लेन मैक्सवेल, वानेंदु हसरंगा व सचिन बेबी को आउट किया। केकेआर के गेंदबाजों ने आरसीबी को 2 रन पर आउट कर मैच को 9 विकेट से जीत लिया था। 

वरुण के इस तीन विकेट ने आरसीबी के मध्यक्रम को पूरी तरह से तोड़ दिया था। उनकी गेंदबाजी से टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान काफी इंप्रेस हुए थे और उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि वो टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बड़ा एक्स-फैक्टर साबित हो सकते हैं। आपने उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेला है, आपने उन्हें आइपीएल में जरूर खेला है लेकिन आइपीएल में गतिशीलता थोड़ी अलग है। जब आप उसे आइपीएल में खेलने के बाद विश्व कप में खेलेंगे, तब भी यह अलग होगा, विश्व कप का दबाव अलग होगा और रहस्य बना रहेगा। 


इरफान ने कहा कि अगर आपको 2011 वनडे वर्ल्ड कप याद हो तो जहीर खान ने इसमें नकल बाल का इस्तेमाल करना शुरू किया था और वह एक सरप्राइज डिलीवरी थी। इसलिए जब आप कोई नई चीज या नए गेंदबाज के साथ खेलते हैं तो सरप्राइज फैक्टर निश्चित रूप से फायदेमंद होता है। वरुण चक्रवर्ती के साथ भी कुछ ऐसा ही हो सकता है। आपको बता दें कि, आइपीएल 2021 के यूएई लेग में केकेआर ने शानदार शुरुआत की और पहला ही मैच आरसीबी के खिलाफ 9 विकेट से जीत लिया था। इस जीत के बाद केकेआर अंकतालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई थी। 


IPL 2021 की अंकतालिका में बड़ा बदलाव, फिर से नंबर वन बनी ये टीम

IPL 2021 की अंकतालिका में बड़ा बदलाव, फिर से नंबर वन बनी ये टीम

दुबई के मैदान पर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रविवार को दमदार मुकाबला खेला गया। इस मैच के बाद आइपीएल के 14वें सीजन की अंकतालिका में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। एमएस धौनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हरा दिया। इस हारे से मुंबई की पोजिशन पर कोई फर्क नहीं पड़ा है, लेकिन चेन्नई को काफी फायदा हुआ, क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स फिर से आइपीएल 2021 की अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचने में सफल हुई है।

आइपीएल 2021 की शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच नंबर एक और नंबर दो की रेस लगी हुई है। कभी दिल्ली कैपिटल्स तो कभी चेन्नई सुपर किंग्स अंकतालिका में पहला और दूसरा स्थान हासिल करती रही हैं। यूएई लेग से पहले दिल्ली की टीम 12 अंकों के साथ अंकतालिका में पहले नंबर पर थी, लेकिन अब चेन्नई सुपर किंग्स इतने ही अंक और बेहतर नेट रन रेट की वजह से नंबर वन बन गई है। नेट रन रेट के मामले में धौनी की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को काफी पीछे छोड़ा हुआ है और यहां से टीम को प्लेआफ के लिए क्वालीफाइ करने के लिए सिर्फ दो मैचों में जीत हासिल करने की जरूरत है। टीम को अभी भी 6 मैच और खेलने हैं।


आइपीएल 2021 की अंकतालिका में तीसरे नंबर पर विराट कोहली की कप्तानी वाली रायल चैलेंजर्स बैंगलोर है। आरसीबी के खाते में 7 मैचों के बाद 10 अंक हैं। वहीं, मुंबई इंडियंस अपने पहले 8 मैचों में सिर्फ 4 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है और टीम के खाते में कुल 8 अंक हैं। टीम के नेट रन रेट भी चिंता का विषय बना हुआ है। वहीं, पांचवें नंबर पर राजस्थान रायल्स है, जिसने 7 मैचों में 3 मैच जीते हैं और टीम के खाते में 6 अंक हैं। इतने ही अंक पंजाब किंग्स के खाते में हैं, लेकिन पंजाब की टीम अपने 8 मैच खेल चुकी है। सातवें नबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स है, जिसने 7 मैचों में सिर्फ दो मुकाबले जीते हैं, जबकि सबसे आखिर में सनराइजर्स हैदराबाद है, जो अपने पहले सात मैचों में एक मैच जीत पाई है।