भारत को वनडे सीरीज जिताने के बाद दीपक चाहर ने कहा...

भारत को वनडे सीरीज जिताने के बाद दीपक चाहर ने कहा...

भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार की रात को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को अपने नाम किया। दूसरे मुकाबले में मुश्किल लग रही जीत को दीपक चाहर ने अपनी अर्धशतकीय पारी से मुमकिन बनाया। दीपक ने मैच के बाद उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने गई भारतीय टीम का हौसला बढाते हुए उनको शुभकामना संदेश दिए।

भारत के सामने श्रीलंका ने 9 विकेट पर 275 रन बनाए थे। जवाब में 49.1 ओवर में टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। इस मैच के असली हीरो चाहर रहे जिन्होंने नाबाद 69 रन की पारी खेली। मैच में दीपक ने दो विकेट भी हासिल किए थे और इस ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में हार से जीत तक टीम को पहुंचाने वाले दीपक ने ओलंपिक में तिरंगा लहराने का इरादा जताया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बुधवार को दीपक का एक वीडियो शेयर किया है। इस में वह टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने गए सभी भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते नजर आए। उन्होंने तमाम भारवासियों को भी अपने खिलाड़ियों का साथ देने की गुजारिश की।


दीपक ने वीडियो संदेश में कहा, जब 130 करोड़ इंडियंस का साथ होगा तब ओलंपिक में जरूर कुछ खास होगा। आओ इनका हौसला बढ़ाते हैं टोक्यो में तिरंगा लहराते हैं। कमऑन इंडिया लेट्स चीयर फॉर इंडिया

श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय टीम ने 193 रन के स्कोर पर अपना सातवां विकेट गंवाया था। भारत के सामने 276 रन का लक्ष्य था जिसे दीपक ने सीनियर खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर हासिल किया। चाहर ने 82 गेंद पर 69 रन की बेमिसाल पारी खेली। इस नाबाद पारी के दौरान उन्होंने 7 चौके लगाए और एक छक्का भी शामिल था। वहीं गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में 53 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे।  


जिम्बाब्वे के ओपनर ने खेली धमाकेदार पारी, बांग्लादेश को दूसरे टी20 में मिली करारी मात

जिम्बाब्वे के ओपनर ने खेली धमाकेदार पारी, बांग्लादेश को दूसरे टी20 में मिली करारी मात

जिम्बाब्वे की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा तीन मैचों की टी20 सीरीज में शानदार कामयाबी हासिल की। दूसरे मैच में मेजबान ने 23 रन से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने 6 विकेट पर 166 रन की स्कोर खड़ा किया था। जवाब में बांग्लादेश की टीम 19.3 ओवर में 143 रन पर ही सिमट गई।

जिम्बाब्वे की टीम ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 23 रन की शानदार जीत हासिल की। मेजबान टीम के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। ओपनर वेस्ले मादेवरले ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की नींव तैयार की। दूसरे छोर पर उनको साथ नहीं मिला लेकिन अकेले दम पर ही टीम अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।


57 गेंद पर इस बल्लेबाज ने 5 चौके और 3 छक्के की मदद से शानदार 73 रन की पारी खेली। इसके अलावा लियान बुरी ने नीचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 34 रन की पारी खेली। 19 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से यह पारी खेलते हुए रियान ने टीम को 166 रन के स्कोर तक पहुंचाया।


जवाब में बांग्लादेश की तरफ से कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। शमीम हुसैन ने सबसे बड़ी 29 रन की पारी खेली जबकि अफीफ हुसैन ने 24 रन का योगदान दिया। टीम के पांच बल्लेबाज तो दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। जिम्बाब्वे की तरफ से लुक जांग्वे और वेलिंग्टन मसाकातजा ने 3-3 विकेट चटकाए। तेंदाई चातारा और मुजरबानी ने 2-2 बल्लेबाजों को आउट किया।