इंटरनेशनल क्रिकेट में 44 बार 0 पर आउट हुए अफरीदी ,जाने कैंसे

इंटरनेशनल क्रिकेट में 44 बार 0 पर आउट हुए अफरीदी ,जाने कैंसे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन शाहिद अफरीदी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. अफरीदी अब तक अंतर्राष्ट्रीय व लीग क्रिकेट में कुल मिलाकर 100 बार शून्य पर आउट हुए हैं. दूसरे शब्दों में कहें तो उन्हों जीरो पर आउट होने का शतक पूरा कर लिया है. फिलहाल, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) खेल रहा यह पूर्व ऑलराउंडर शुक्रवार को राजशाही रॉयल्स के विरूद्ध खाता नहीं खोल सका व इस तरह एक अनचाहा रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया.

इंटरनेशनल क्रिकेट में 44 बार 0 पर आउट
पाकिस्तान के अखबार ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ में अफरीदी के इस रिकॉर्ड पर रिपोर्ट प्रकाशित हुई. इसके मुताबिक, इंटरनेशनल क्रिकेट में अफरीदी कुल 44 बार बिना खाता खोले आउट हुए. लाला के नाम से प्रसिद्ध शाहिद वनडे क्रिकेट में 30, टेस्ट क्रिकेट में 6 व टी20 में 8 बार स्कोरर को परेशान किए बिना पवैलियन लौटे. बाकी जो 56 बार वो शून्य पर आउट हुए वो मैच फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए व टी20 लीग मैच थे. वनडे क्रिकेट में शून्य पर सबसे ज्यादा आउट होने वाले बल्लेबाज श्रीलंका के पूर्व कैप्टन सनथ जयसूर्या हैं. वो 34 बार इस फजीहत का शिकार हुए. अफरीदी व जयसूर्या दोनों ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

चर्चा में रहते हैं शाहिद
44 वर्ष के शाहिद अफरीदी ने पाक के लिए कुल 27 टेस्ट, 398 वनडे इंटरनेशनल व 99 टी20 मैच खेले. वो देश के सबसे सफल ऑलराउंडर में से एक हैं. मैदान के बाहर भी वो कई वजहों से चर्चा में रहे. कश्मीर मामले पर हाल ही में उन्होंने पीएम इमरान खान के साथ कई रैलियां कीं. भड़काउ बयानबाजी की. अपनी किताब में मैच फिक्सिंग पर नए तथ्य उजागर किए. इसी में यह भी बताया कि उनकी असली आयु क्या है.