भारतीय ने अपनी मां को इतना प्रताड़ित किया कि उनकी मृत्यु हो गई, आंख की पुतली तक निकाली

भारतीय ने अपनी मां को इतना प्रताड़ित किया कि उनकी मृत्यु हो गई, आंख की पुतली तक निकाली

दुबई। एक भारतीय आदमी ने पत्नी के साथ मिलकर अपनी मां को इतना प्रताड़ित किया कि उनकी मृत्यु हो गई. फारेंसिक रिपोर्ट में बोलागया है कि मृत्यु के समय वृद्धा का वजन केवल 29 किलो था. दंपती ने उनकी दाई आंख की पुतली तक निकाल ली थी. वैसे पुलिस ने दोनों को अरैस्ट करके कारागार भेज दिया है. न्यायालय की सुनवाई तीन जुलाई तक टल गई है. तब तक उन्हें कारागार में ही रहना होगा.

  1. पुलिस को वृद्धा को प्रताड़ित करने की सूचना दंपती के पास के फ्लैट में रहने वाली 54 वर्षीय महिला ने दी. दंपती के विरूद्ध अल कुसायस पुलिस स्टेशन में केस पंजीकृत किया गया है. हालांकि, 29 वर्षीय भारतीय ने आरोपों को खारिज किया है.

  2. पड़ोसी का बोलना है कि भारतीय आदमी की नौकरीपेशा पत्नी उनके फ्लैट में अपनी बेटी को छोड़कर जाया करती थी. वह उनसे कहती थी कि उसकी सास हिंदुस्तान से आई हैं, लेकिन वह उनकी बेटी का ख्याल नहीं रखती हैं.

  3. पड़ोसी का बोलना है कि एक दिन उन्होंने एक वृद्धा को फ्लैट की बालकनी में पड़ा देखा. उनके बदन पर कपड़े तक नहीं थे. उनका बदन कई जगहों से जला हुआ था. इसकी समाचार पड़ोसी ने सुरक्षा गार्डों को दी. उसके बाद एंबुलेंस को बुलाया गया.

  4. अस्पताल कर्मी जब वृद्धा को लेकर जा रहे थे, तो वह बुरी तरह से कराह रही थीं, क्योंकि उनका शरीर जगह-जगह से जला हुआ था.महिला का बोलना है कि दंपती वृद्धा के साथ एंबुलेंस में भी नहीं गए. अस्पताल कर्मी के कहने पर बाद में बेटा अस्पताल गया.

  5. डॉक्टर की रिपोर्ट के अनुसार वृद्धा के शरीर की कई हड्डियां टूटी हुई थीं. भिन्न-भिन्न चीजों से उन्हें पीटा गया था. शरीर के कई अंदरूनी हिस्सों में रक्तस्राव की बात भी रिपोर्ट में कही गई है. चिकित्सक का बोलना है कि वृद्धा को थोड़े समय के दौरान अमानवीय प्रताड़ना दी गई थी. उन्हें लगातार भूखा भी रखा गया.

  6. अस्पताल प्रशासन का बोलना है कि वृद्धा को प्रताड़ना जुलाई से लेकर अक्टूबर 2018 तक प्रताड़ना दी गई थी. उनकी मृत्यु 31 अक्टूबर को हुई थी. हालांकि, बेटे का दावा है कि उसकी मां ने अपने ऊपर गर्म पानी उडे़ल लिया था.