करीना करने जा रहीं अपने करिअर का सबसे कठिन रोल

करीना करने जा रहीं अपने करिअर का सबसे कठिन रोल

करीना कपूर की गिनती बॉलीवुड की उन अदाकारों में होती है जिन्होंने अपनी शर्तों व अपने ढंग से अपना करिअर संवारा है. तभी तो पासकरिअर के बीच में उन्होंने विवाह कर ली. वहीं मां बनने के बाद भी फिल्मों में एक्टिंग करना जारी रखा. बीस वर्ष के एक्टिंग करिअर में करीना पहली बार जी टीवी के शो ‘डांस इंडिया डांस’ सीजन 7 में जज की किरदार में दिखाई देंगी. इस शो को लेकर करीना कितनी उत्साहित हैं? व अपने एक्टिंग करिअर को लेकर वे क्या सोचती हैं? जानते हैं करीना कपूर की जुबानी…

सवाल : लंबे अंतराल के बाद पहली बार छोटे पर्दे पर बतौर जज आ रही हैं जी टीवी के शो डांस इंडिया डांस 7 के जरिए. कैसा लग रहा है?
मैं खुश होने के साथ बेहद उत्साहित हूं. साथ में नर्वस भी क्योंकि मुझे जज की तरह कड़क होकर नंबर देना नहीं आता. मैं खुल कर तारीफ करने में विश्वास करती हूं. लिहाजा मुझे पता नहीं कि शो में जज करने के दौरान कैसी रिएक्शन दूंगी.

सवाल : टीवी पर आने में आपने बहुत ज्यादा समय लगा दिया कोई खास वजह?
दरअसल मुझे इससे पहले भी कई सारे शो आॅफर हुए थे. लेकिन 15-20 वर्ष से मैं अपने एक्टिंग करिअर में व्यस्त थी इसलिए छोटे पर्दे पर आने का मौका नहीं मिला. फिर विवाह हो गई, तैमूर हो गया तो व भी वक्त नहीं मिला. इसके अतिरिक्त जजिंग के लिए मुझे कई सारे शो आॅफर हुए थे लेकिन मुझे किसी शो ने इतना प्रभावित नहीं किया कि मैं उसमें बतौर जज आने का प्रोग्राम बनाऊं. लेकिन डांस इंडिया डांस की लोकप्रियता को देखते हुए मैंने शो में जज बनना मंजूर कर लिया. क्योंकि यह मेरा भी पसंदीदा शो है.

सवाल : आपके घर वालों ने आपके इस निर्णय पर कितना योगदान दिया. उन सबकी क्या रिएक्शन थी ?
मेरे मॉम-डैड को यह शो बहुत पसंद है. साथ ही सैफ भी इस शो को लेकर बहुत उत्साहित हैं. इस शो के पहले दिन जब मैंने शूटिंग की तो सैफ बहुत ज्यादा व्याकुल थे यह जानने के लिए डांस इडिया डांस में जजिंग करने का मेरा पहला दिन कैसा रहा. सैफ मेरे इस निर्णय से बहुत ज्यादा खुश हैं क्योंकि उन्हें भी ये डांसिंग शो पसंद है.

सवाल : आपका बेटा तैमूर अभी से स्टार बन गया है. आए दिन इंस्टाग्राम व सोशल मीडिया में उस0की तस्वीर छपती रहती है. समाचार है कि वह गुड न्यूज फिल्म में कार्य भी करने वाले हैं. इस बात में कितनी सच्चाई है व क्या तैमूर आपके इस शो में नजर आ सकते हैं?
अरे नहीं. वह कोई फिल्म में कार्य नहीं कर रहा. वह अभी बहुत छोटा है. अभी तो सिर्फ दो वर्ष का है. उसे तो इतनी भी समझ नहीं कि एक्टिंगक्या होता है. इंस्टाग्राम या सोशल मीडिया में वह अपनी क्यूटनेस की वजह से लोकप्रिय हो गया है. अलबत्ता में तैमूर के एक्टिंग के विरूद्धहूं. मैं नहीं चाहती हूं कि वह इतनी छोटी सी आयु में बड़े या छोटे पर्दे पर कार्य करे.

सवाल : अगर डांस की बात करें तो कपूर खानदान अपने-अपने डांस स्टाइल के लिए मशहूर रहा है. आप डांस कितना पंसद करती हैं?
मैं बचपन से डांस का शौक रखती हूं. बचपन में श्रीदेवी जी के गाने पर आईने के सामने नाचती थी. उस दौरान मुझे साड़ी पहन कर शीशे के सामने डांस करना बेहद पंसद था. चूंकि बचपन से ही मुझे डांस करना व डांस देखना पंसद है. लिहाजा मुझे पूरा यकीन है कि मैं इस शो में भी बहुत एन्जॉय करूंगी.

सवाल : समाचार है कि आप आमिर खान के साथ फिल्म लाल सिंह चड्ढा में बतौर हीरोइन नजर आने वाली हैं, इसमें कितनी सच्चाई है?
अभी इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगी. बात तो चल रही है लेकिन अभी तक कुछ पक्का नहीं हुआ है.

सवाल : करण जौहर की फिल्म तख्त, अक्षय के साथ गुड न्यूज व इंग्लिश मीडियम को लेकर क्या कहेंगी?
मैंने इन सभी फिल्मों के शूटिंग शेड्यूल सारे किए हैं. वैसे मेरा ध्यान डांस इंडिया डांस 7 पर है. इसकी शूटिंग साढेÞ तीन महीने तक चलेगी.उसके बाद ही फिल्मों में कार्य करने को लेकर मैं कोई कमेंट कर पाऊंगी .

सवाल : आपके अतिरिक्त माधुरी दीक्षित नेने डांस दीवाने, शिल्पा शेट्टी सुपर डांसर की जज हैं. आप इनसे कितनी अलग व कितना बेहतर नजर आने वाली हैं?
माधुरी दीक्षित व शिल्पा शेट्टी बेहतरीन जज हैं, उनका अपना अलग ही स्टाइल है. हर किसी का जज करने का अपना उपाय होता है. इस शो में जजिंग करने का मेरा भी उपाय कुछ अलग ही होगा.

सवाल : क्या आप करण जौहर की वेब फिल्म कभी खुशी कभी गम में भी नजर आने वाली हैं?
करण जौहर मेरे लिए खास हंै, वे हमारे पुराने दोस्त हैं. उनकी बात सिर आंखो पर. लेकिन वैसे मेरा इस बारे में कोई इरादा नहीं है .