खर्च सिर्फ 6 हजार रूपये व 3 तीर्थस्थलों की यात्रा, ऐसा मौका मिलता है वर्षों में एक बार

खर्च सिर्फ 6 हजार रूपये व 3 तीर्थस्थलों की यात्रा, ऐसा मौका मिलता है वर्षों में एक बार

छुट्टियों में कई लोग हिल स्टेशन व ऑफबीट डेस्टिनेशन घूमने के लिए जाते हैं. लेकिन इस बार अपने बुजुर्ग माता-पिता को लेकर या अपने परिवार के साथ तीर्थ यात्रा पर भगवान के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं तो ये जबरदस्त मौका बार-बार नहीं मिलेगा. आईआरसीटीसी कभी भी अपने दिलचस्प ऑफर से लोगों को खुश करने का मौका नहीं छोड़ता. इस बार एक नहीं तीन जगहों की तीर्थ यात्रा करने का मौका मिल रहा है.

इंडियन रेलवे वे का कैटरिंग ऐंड टूरिजम डिपार्टमेंट अपने यात्रियों के लिए हिल स्टेशन की सैर के साथ ही तीर्थ दर्शन का भी ऑफर लेकर आया है. पैकेज का नाम 'भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन EZBD32'है. यह 6 रात व 7 दिन का टूर रहेगा. जिसके तहत यात्री देश के कई जरूरीतीर्थस्थलों के दर्शन करेंगे व हिल स्टेशन पर यात्रा का लुत्फ उठाएंगे.

टूर की आरंभ पश्चिम बंगाल के बर्धमान रेलवे स्टेशन से होगी. इस ट्रिप पर जानेवाले यात्री 3 जुलाई 2019 को अपनी यात्रा प्रारम्भ करेंगे व9 जुलाई 2019 को उसी स्टेशन पर यह यात्रा पूरी होगी. इस टूर का भाग बनने के इच्छुक यात्रियों के लिए बर्धमान, भोलपुर शांतिनिकेतन, रामपुर हाट, दुमक, भागलपुर, किउल व पटना रेलवे स्टेशन बोर्डिंग पॉइंट होंगे. यात्री इनमें से किसी भी स्टेशन से टूर का भाग बन सकते हैं.

पैकेज का खर्च व सुविधाएं इस जबरदस्त टूर पैकेज के लिए आपको 6 हजार 300 रुपये खर्च करने होंगे. इस दौरान यात्रियों के लिए प्रातः काल के नाश्ते, दोपहर के खाने व रात के खाने की व्यवस्था भी इस पैकेज में शामिल है. यह खाना शाकाहारी होगा. पैकेज में यह टूर नॉन एसी कोच में रेल यात्रा द्वारा तय किया जाएगा. रात में ठहरने के लिए नॉन एसी हॉल की व्यवस्था की जाएगी. साइट सीइंग के लिए गाड़ी का बंदोवस्त पैकेज में शामिल है. यह बस नॉन एसी होगी. यात्रा के दौरान सुरक्षा के लिहाज से एक रेलवे गार्ड व ट्रेन सुप्रिटेंडेंट की सुविधा दी जाएगी.