मानसून में ये 5 शहर घूमने का न करें प्लान, ट्रिप पर फिर जाएगा पानी

मानसून में ये 5 शहर घूमने का न करें प्लान, ट्रिप पर फिर जाएगा पानी

मानसून में जिसे देखो वो घूमने का प्लान कर रहा है. ऐसा होना लाजमी भी है, क्योंकि बारिश के सुहावने मौसम में घूमने का अपना ही एक मजा है. इस मौसम में प्रकृति के नजारे व भी खूबसूरत हो जाते हैं, वहीं कुछ स्थान ऐसी भी हैं जहां बारिश के मौसम में जाना कठिनाई भरा होने कि सम्भावना है. ऐसे में अगर आप भी बारिश के मौसम में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इन जगहों पर जाने से बचें

चेन्नई बारिश के मौसम में चेन्नई जाना आपके लिए मुश्किले खड़ी कर सकता है. इस मौसम में यहां बाढ़ जैसी हालत हो जाती है.सड़कों पर इतना पानी भर जाता है कि एक स्थान से दूसरी स्थान पर जाने में भी परेशानी होती है. इसलिए अगर आप चेन्नई का प्लान कर रहे हैं तो मानसून के बाद का करें.

मुंबई मुंबई का हाल भी चेन्नई जैसा ही होता है. आपने खबरों में भी मुंबई की बारिश के बहुत चर्चे सुने होंगे. ऐसे में मुंबई के प्लान को थोड़ा आगे शिफ्ट करें व अभी किसी व स्थान घूमने जाने का प्लान करें.

उत्तराखंड उत्तराखंड में बारिश के मौसम में जाना बेहद रिस्की होता है. बादल फटने व लैंडस्लाइड के लिए यह देश का सबसे प्रभावित क्षेत्र माना जाता है. बारिश के मौसम में उत्तराखंड के पहाड़ों पर जाना भी एवॉइड करें.

सिक्किम देश की खूबसूरत जगहों में शुमार सिक्किम के चर्चे आपने बहुत सुने होंगे, लेकिन बारिश के मौसम में यहां का हाल भी बुरा हो जाता है. सड़कें घूमने लायक नहीं रहती.