इंडिया -न्‍यूजीलैंड मैच बारिश से टला, अब बुधवार को होगा

इंडिया -न्‍यूजीलैंड मैच बारिश से टला, अब बुधवार को होगा

इंडिया व न्‍यूजीलैंड के बीच क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के चलते अब रिजर्व डे में पूरा होगा।तेज व लगातार हो रही बरसात की वजह‍ से मंगलवार को मैच पूरा नहीं हो पाया। न्‍यूजीलैंड की पारी के 47वें ओवर में बारिश आई व इसके बाद मैच दोबारा प्रारम्भ ही नहीं हो पाया। कई बार बारिश रूकी लेकिन फिर लौट आती। ऐसे में अंपायरों ने भारतीय समयानुसार पौने 11 बजे मैच को अगले दिन के लिए बढ़ा दिया गया। ऐसे में अब बुधवार को खेल न्‍यूजीलैंड की पारी में जहां पर रूका था वहीं से प्रारम्भ होगा। इंडिया व न्‍यूजीलैंड की टीमें बुधवार को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे फिर से मैदान में उतरेंगी।

कीवी टीम के लिए रोस टेलर व टॉम लाथम 46.1 ओवर से आगे बैटिंग प्रारम्भ करेंगे। खेले रोके जाने के समय न्‍यूजीलैंड ने 5 विकेट पर 211 रन बना लिए थे। मैच के अगले दिन खिसक जाने से इंडिया को लाभ दिख रहा है। विशेषज्ञों का बोलना है जहां से खेल थमा है वहीं से प्रारम्भ होने पर इंडिया पर डकवर्थ लुईस नियम का दबाव नहीं होगा। ऐसे में पलड़ा इंडिया के पक्ष में झुक गया है।



मैच में बारिश आई जो बहुत ज्यादा देर तक जारी रही। बीच-बीच में यह रूकी लेकिन फिर प्रारम्भ हो गई। अंपायरों ने निर्णय किया कि आज (मंगलवार) को मैच नहीं हो पाएगा इसलिए बुधवार को बाकी बचा मैच खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया था। विलियम्सन ने 95 गेंदों का सामना कर 67 रन बनाए। उनकी पारी में छह चौके लगाए

आईसीसी वर्ल्‍ड कप में नॉकआउट दौर में रिजर्व डे का प्रावधान है। इस नियम के मुताबिक, मैच की तारीख वाले दिने अगर मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मैच वहीं से प्रारम्भ किया जाएगा जहां से पहले दिन समाप्त हुआ था। 1999 में इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्‍ड कप में हिंदुस्तान व इंग्लैंड के बीच मैच में ऐसा हो चुका है।