यहां आज से हो रही गर्मी की शुरुआत, गूगल ने बनाया है खास डूडल

यहां आज से हो रही गर्मी की शुरुआत, गूगल ने बनाया है खास डूडल

गूगल का डूडल आज कुछ अगल विषय पर है. आज इंटरनेशनल योग दिवस है, पर हम बता दें कि आज का डूडल योग दिवस पर नहीं है. आज 21 जून है आज गूगल ने समर सीजन पर डूडल बनाया है. नॉर्दन हेमिस्फीयर में आज से गर्मी की आरंभ हो रही है. वहां गर्मी सोमवार 23 सितंबर तक चलेगी. हालांकि, गर्मी जल्द ही आधिकारिक तौर पर 11:54 बजे प्रारम्भ होने के बाद आसमान साफ​हो सकता है, जो वर्ष के सबसे लंबे दिनों में से एक है, एक उज्ज्वल, आरामदायक व बारिश से मुक्त हफ्ते के अंत में उमस केपैच की आसार है.

गूगल ने आज के डूडल में जमीन से लेकर आसमान तक को दिखाया है. इसमें भूमि को दिखाया गया है. गोल भूमि के दो आंख व लाल रंग का मुंह भी बनाया गया है. आंखों का रंग काला व सफेद किया गया है. इसके अतिरिक्त भूमि के टॉप पर एक पेड़ लगाया गया है व इसके नीचे लेटने के लिए एक बेड भी लगाया है. अब बात करते हैं गूगल के लिखने के स्टाइल की.

Google के पहले G को बड़े अक्षरों में लिखा गया है. बाकी के बचे शब्दों में स्मॉल पत्र में लिखा गया है. अब इसकी सबसे खास बात है की Google के दूसरे O को ही भूमि में बदला गया है. इस सारे का बैकग्राउंड डार्क है. देखने में वह आसमान लग रहा है व इसमें तारे भी दिखाई दे रहे हैं.