असम: मुसलमानों को पीटा, जय श्रीराम व पाक मुर्दाबाद कहलवाया, वीडियो बना किया वायरल, भगवा संगठन पर हुई एफआईआर

असम: मुसलमानों को पीटा, जय श्रीराम व पाक मुर्दाबाद कहलवाया, वीडियो बना किया वायरल, भगवा संगठन पर हुई एफआईआर

असम के बारपेटा में मुस्लिम समुदाय के लोगों को कथित रूप से पीटने व जबरदस्ती जय श्रीराम और पाक मुर्दाबाद का नारा लगवाने का मुद्दा सामने आया है. पुलिस ने इस मुद्दे में एक दक्षिणपंथी संगठन के विरूद्ध एफआईआर पंजीकृत की है.

ऑल असम माइनोरिटी स्टूडेंट्स यूनियन (AAMSU) व नॉर्थ ईस्ट माइनोरिटी स्टूडेंट्स यूनियन (NEMSU) के निर्माणकर्ता ने दक्षिपंथी संगठन के विरूद्ध दो एफआईआर पंजीकृत कराई. पुलिस के अनुसार घटना की जानकारी मंगलवार रात इस कथित रूप से पिटाई के वीडियो के वायरल होने के बाद सामने आई.

वीडियो में जबरदस्ती जय श्री राम व पाक मुर्दाबाद का नारा लगवाते दिख रहा था. पुलिस को दी शिकायत में बोला गया कि खुद को दक्षिणपंथी संगठन का मेम्बर होने का दावा करने वाले लोगों ने बारपेटा शहर में एक ऑटो रिक्शा को जबरदस्ती रुकवा दिया. इसके बाद ऑटो में सवार लोगों की पिटाई प्रारम्भ कर दी.

पीड़ितों को जय श्री राम, हिंदुस्तान माता की जय व पाक मुर्दाबाद नारा लगाने पर विवश किया गया. पीड़ितों की पिटाई के दौरान हमलावरों ने घटना का पूरी वीडियो भी बना लिया. इसके बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. घटना के विषय में बारपेटा के कांग्रेस पार्टी विधायक अब्दुल खालिक ने बोला कि उन्होंने एसपी से इस घटना के मुद्दे में कार्रवाई करने को बोला है.

हरियाणा में मुस्लिम परिवार की हुई थी पिटाईः इससे पहले पिछले महीने ही हरियाणा के गुड़गांव में करीब 40 लोगों के एक समूह ने मुस्लिम परिवार के घर में घुसकर उनके सदस्यों की पिटाई कर दी थी. इन लोगों ने हाथों में हॉकी स्टिक, रॉड आदि ले रखा था. वहीं कुछ लोगों ने घटना के बाद पत्थरबाजी भी की थी. टकराव मुस्लिम परिवार के क्रिकेट खेलने को लेकर प्रारम्भ हुआ था.

पुलिस ने इस मुद्दे में एक आदमी को अरैस्ट भी किया था. भारतीय एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार घटना उस समय हुई थी जब मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग क्रिकेट खेल रहे थे. इस बीच उस परिवार के युवकों के पास कुछ लोग पहुंचे व उनसे बोला था कि पाक में जाकर खेलो.इसके बाद उन लोगों ने हाथापाई भी की थी.