जमकर रन बरसा रहे ये छह बल्लेबाज, बन सक सकते हैं दुनिया कप 2019 के बाहुबली

जमकर रन बरसा रहे ये छह बल्लेबाज, बन सक सकते हैं दुनिया कप 2019 के बाहुबली

विश्व कप 2019 का जुनून अब अपने चरम पर है. पिछले कुछ मैचों को छोड़ दे, जो बारिश की वजह से धुल गए थे, तो दुनिया कप का सफर शानदार तरीके से आगे बढ़ रहा है. गेंदबाजों व बल्लेबाजों के बीच इस टूर्नामेंट में कड़ी मुक़ाबला देखने को मिल रही है. इंग्लैंड की पिच पर भारतीय बल्लेबाजों ने दर्शकों का बेहद मनोरंजन किया है. वहीं, पिछले मैच में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज और कैप्टन इयोन मॉर्गन ने अफगानिस्तान के विरूद्ध ताबड़तोड़ 57 गेंदों में तूफानी शतक जड़ा जो मौजूदा दुनिया कप सबसे तेज शतक है. ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं उन छह बल्लेबाजों के बारे में जो वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बना सकते है.

वनडे क्रिकेट में 41 शतक लगाने वाले भारतीय कैप्टन विराट कोहली वर्ल्ड कप 2019 के सबसे खतरनाक बल्लेबजों में से एक हैं. विराट कोहली को दुनिया कप जैसे बड़े मंच पर खेलना बेहद पसंद है, इसके अतिरिक्त दबाव में उनका प्रदर्शन व भी शानदार होता है. यही कारण है कि वनडे क्रिकेट में शतकों के मुद्दे में कोहली, सचिन के बाद दूसरे जगह पर हैं. पाक के विरूद्ध कोहली ने शानदार 77 रन की पारी खेली थी.ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध भी कोहली ने 77 गेंदों में 82 रन बनाए थे. इस दुनिया कप में अब तक वह 177 रन बना चुके हैं.

हाल ही में बॉल टेम्परिंग के मुद्दे में बैन काटकर 14 महीने बाद क्रिकेट में वापसी करने वाले डेविड वॉर्नर गजब दुनिया कप में गजब के फॉर्म में नजर आ रहे हैं. इससे पहले आईपीएल में डेविड वार्नर ने 12 मैचों में 62.20 की औसत से 692 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम की थी.इस दौरान उन्होंने 1 शतक व 8 अर्धशतक लगाए थे. दुनिया कप 2019 में डेविड वॉर्नर अब तक खेले गये 5 मैचों की 5 पारियों में 70.25 की औसत से 281 रन बना चुके है, जिसमें 1 शतक व 2 अर्धशतक शामिल है.

बांग्लादेश के महान खिलाड़ियों में से एक शकिब अल हसन दुनिया कप में जबरदस्त फॉर्म में हैं. शकिब ने वेस्टइंडीज के विरूद्ध शानदार शतक जड़कर बांग्लादेश को बेहतरीन जीत दिलाई है. बांग्लादेश के इस महान खिलाड़ी ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध भी शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिलाने में जरूरी किरदार निभाई थी. शकिब अल हसन ने इंग्लैंड के विरूद्ध शानदार शतक लगाने से पहले न्यूजीलैंड के विरूद्ध भी 64 रनों की शानदार पारी खेली. शकिब ने अब तक पांच मैचों में 384 रन बनाए हैं. इसमे दो शतक भी शामिल है.पहला शतक शाकिब ने इंग्लैंड के विरूद्ध (121) व दूसरा वेस्टइंडीज के विरूद्ध (124*) के लगाया था.

जो रूट इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम की सबसे मजबूत धुरी हैं. रूट आक्रामक खिलाड़ी नहीं हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी करने का उपाय इंग्लैंड के लिए अहम होता है. वह पिच पर जमकर बल्लेबाजी करते हैं. इस दुनिया कप में जो रूट इंग्लैंड के लिए अच्छे पार्टटाइम गेंदबाज भी साबित हुए है. हाल ही में उन्होंने वेस्टइंडीज के विरूद्ध 5 ओवर में 2 विकेट चटकाए थे. वहीं, बल्लेबाजी में उन्होंने विंडज के खिलाफ 94 गेंदों में 11 चौके लगाते हुए 106.38 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 100 रन बनाए थे. वर्ल्ड कप 2019 में जो रूट की आरंभ शानदार रही है, अब तक उन्होंने पांच मैचों में 367 रन बनाए हैं. इसमें 2 शतक (पाकिस्तान-107 और वेस्टइंडीज-100*) व 1 अर्धशतक शामिल है.

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मौजूदा विश्व कप में अबतक दो शतक लागाकर साबित कर दिया है कि वह किस लय में खेल रहे हैं. पारी की आरंभ करने वाले रोहित जमकर गेंदबाजों की समाचार ले रहे हैं. वर्ल्ड कप 2019 में रोहित की आरंभ शानदार रही है, अब तक खेले गए 3 मैचों में 319 रन बनाए हैं, इसमें दो शतक भी शामिल है. पाक के विरूद्ध रोहित ने शानदार 140 रन की पारी खेली थी. इससे पहले रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध 122 रन की नाबाद पारी खेली थी.

इंग्लैंड के कैप्टन और धाकड़ बल्लेबाज इयोन मॉर्गन इस वक्त अपने बेहतरीन फॉर्म में हैं. हाल ही उन्होंने अफगािस्तान खिलाफ ताबड़तोड़ 57 गेंदों में तूफानी शतक जड़ा, जो मौजूदा दुनिया कप सबसे तेज शतक है. इसके अतिरिक्त उन्होंने 71 गेंदों में 17 छक्के व चार चौके की मदद से 148 रन की धुआंधार पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 208.45 का था. मॉर्गन ने अभी तक ने पांच मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 249 रन बनाए हैं.