सोनभद्र: हाथियों के हमले से एक युवक की मौत, दहशत में लोग

सोनभद्र: हाथियों के हमले से एक युवक की मौत, दहशत में लोग

यूपी के सोनभद्र जिले से सटे छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के धमनी वन परिक्षेत्र अंतर्गत भीतर चुरा गांव में हाथियों के हमले से एक युवक की मौत हो गई है। घटना के बाद से सीमावर्ती इलाकों में रहने वालों में हड़कंप मचा है। क्षेत्र में दर्जनों की संख्या में हाथियों का दल भ्रमण कर रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर विधायक बृहस्पति सिंह पहुंचे और परिवार वालों का ढांढस बंधाया। 


जानकारी के अनुसार बुधवार को बारिश के दौरान बलरामपुर के भीतर चुरा गांव निवासी देवशरण पंडो (35) पुत्र जागेश्वर पंडो  गाय बांधने गया था। उसी वक्त हाथियों का दल पहुंच गया। युवक को हाथियों ने पटक- पटक कर मौत के घाट उतार दिया। गांव निवासी देवशरण पंडो दो भाई थे। मृतक के भाई की कुछ साल पहले पानी में डूबने से मौत हो गई थी। दोनों बेटों की मौत हो जाने से जागेश्वर पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।


उधर घटना की जानकारी होने पर वन परीक्षेत्र अधिकारी अजय वर्मा अपने स्टाफ के साथ घटनास्थल पहुंचे। मृतक की पत्नी बसंती को तत्कालिक सहायता राशि 25 हजार विधायक बृहस्पति सिंह के हाथों दिया गया। उन्होंने कहा कि वन विभाग के द्वारा इस मामले में प्रकरण तैयार कर शेष राशि मृतक के परिवार को दिया जाएगा। शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया गया है।
ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर रखा गया
हाथियों के क्षेत्र में आ जाने से ग्रामीण दहशत में है। वन परीक्षेत्र अधिकारी धमनी अजय वर्मा के द्वारा बताया गया कि ग्रामीणों को हाथियों से बचने एवं दूरी बनाए रखने के लिए बताया जा रहा है। क्षेत्र के बनखेता, गांधे, धनवार के ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पंचायत भवन में रखा गया है। भोजन-पानी की व्यवस्था की गई है।

विभाग के द्वारा नीलकंठपुर में ग्रामीणों को समझा दिया गया है कि हाथियों से दूरी बनाए रखें। वन विभाग की तीन टीम सतत निगरानी में लगी हुई है। हाथियों को सुरक्षित स्थान में भेजने का प्रयास विभाग के द्वारा लगातार किया जा रहा है


Elections 2022: आज उत्तराखंड के दौरे पर होंगे पीएम मोदी, यूपी में अमित शाह की तीन जनसभाएं

Elections 2022: आज उत्तराखंड के दौरे पर होंगे पीएम मोदी, यूपी में अमित शाह की तीन जनसभाएं

अगले वर्ष होने वाले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को नजर रखते हुए सभी पार्टियां जनता को लुभाने के लिए चुनावी रैलियों में लगी हुई है. पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह लगातार उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा में रैली कर रहे हैं.

आज 30 दिसंबर गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के हल्द्वानी में 17500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं उद्घाटन करेंगे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यूपी में में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

उत्तराखंड को 17,500 करोड़ का सौगात देंगे मोदी
आनें वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी लगातार यूपी, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर राज्यों में चुनावी रैली कर रहे हैं| आज पीएम नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के दौरे पर होंगे. कुमायूं के द्वार कहे जाने वाले शहर हल्द्वानी में आज पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. हल्द्वानी में पीएम नरेंद्र मोदी 17500 करोड़ से अधिक की 23 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इनमें से 17 परियोजनाएं जैसे सिंचाई, सड़क, स्वास्थ्य बुनियादी सुविधाएं, आवास, उद्योग, पेयजल, आपूर्ति, स्वच्छता सहित प्रदेश भर में कई क्षेत्रों को विकास के पथ पर लाएंगे. पीएम नरेंद्र मोदी एम्स ऋषिकेश सेटेलाइट सेंटर और जगजीवन राम सरकार मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी आज रखेंगे| इन दोनों हॉस्पिटल ों को बनाने में लगभग 500 करोड़ और 450 करोड़ की लागत आएगी.

मुरादाबाद अलीगढ़ हर उन्नाव में गरजेंगे अमित शाह
उत्तर प्रदेश की लड़ाई को बीजेपी ने अपने नाक की लड़ाई बना ली है. इस प्रदेश को बीजेपी किसी भी सूरत में अपने हाथ से गवाना नहीं चाह रही है. पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार चुनावी रैलियों के माध्यम से जनता को लुभाने का कोशिश कर रहे हैं. अमित शाह आज यूपी के दौरे पर हैं और मुरादाबाद, अलीगढ़ और उन्नाव में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. प्रोग्राम के समयानुसार सबसे पहले दोपहर 12 बजे अमित शाह मुरादाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 2 बजे अलीगढ़ पहुंचकर एक विशाल रैली को संबोधन देंगे. इसके बाद अंत में शाम 4 बजे उन्नाव पहुंचकर फिर एक बार जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके तुरंत बाद अमित शाह लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे जहां रात्रि आराम के साथ साथ पार्टी के मुख्य नेताओं से यूपी चुनाव को लेकर फीडबैक लेंगे और मीटिंग भी करेंगे