के चंद्रशेखर राव नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में नहीं लेंगे हिस्सा

के चंद्रशेखर राव नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में नहीं लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली: तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय किया है.  सीरम ने बोला कि, ‘मैं विरोध के रूप में कल दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक का हिस्सा नहीं बनूंगा.  तेलंगाना के मुख्यमंत्री उन्होंने बोला कि मैं विरोध के रूप में कल दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक का हिस्सा नहीं बनूंगा.

चंद्रशेखर राव ने नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शामिल नहीं होने के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है. वहीं, राव ने केंद्र गवर्नमेंट पर राज्यों को कम अधिकार देने का आरोप लगाया.

केसीआर ने पत्र में आगे बोला कि, “मुझे केंद्र की सूक्ष्म-प्रबंधन योजनाएं मिलती हैं, जो राज्य-विशिष्ट जरूरतों को पूरा करती हैं, जिन्हें भिन्न-भिन्न राज्यों के लिए छोड़ दिया जाता है.

सात अगस्त को है नीति आयोग बैठक 

उल्लेखनीय है कि, सात अगस्त को नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक होने वाली है. वहीं, पीएम मोदी बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इस दौरान वे फसल विविधिकरण और राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे.