आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 आतंकवादी ढेर

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 आतंकवादी ढेर

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों के विरूद्ध सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. शोपियां के कांजीलर क्षेत्र में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 आतंकी मारे गए हैं.

कश्मीर के आईजीपी ने बताया है कि इस एनकाउंटर में मारे गए एक आतंकवादी की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है. ये आतंकवादी कुलगाम जिले में 2 जून को हुई बैंक मैनेजर विजय कुमार की मर्डर में शामिल था. 

गौरतलब है कि विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ के मूल निवासी थे और कुलगाम के मोहनपुरा में बैंक मैनेजर के रूप में सेवाएं दे रहे थे. आतंकवादियों ने बैंक में घुसकर उन्हें गोलियां मारी थीं. 

इससे पहले आतंकवादियों ने 31 मई को कुलगाम में एक स्त्री टीचर रजनीबाला की भी मर्डर कर दी थी. आतंकवादी लगातार जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग कर रहे थे. ऐसे में बैंक मैनेजर की मर्डर में शामिल आतंकवादी का मारा जाना सेना की तरफ से एक संदेश है कि आतंक फैलाने वाले किसी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा.

मंगलवार को श्रीनगर के बेमिना क्षेत्र में भी मारे गए थे आतंकी

मंगलवार को ही ये समाचार सामने आई थी कि श्रीनगर के बेमिना क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर हुई है. इस एनकाउंटर में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के 2 आतंकवादी मारे गए थे. 

कश्मीर के आईजीपी ने बताया था कि मारे गए एक आतंकवादी की पहचान अब्दुल्ला गौजरी के रूप में हुई है. वह पाक के फैसलाबाद का निवासी था. ये आतंकवादियों का वही ग्रुप था, जो सोपोर एनकाउंटर से भाग निकला था.

पाकिस्तान स्थित आकाओं ने 2 पाकिस्तानी आतंकवादियों को अमरनाथ यात्रा पर हमला करने के लिए भेजा था. इसमें एक क्षेत्रीय आतंकी आदिल हुसैन मीर भी उनका साथ दे रहा था. अब तीनों आतंकवादी मारे जा चुके हैं.