इन टिप्स को फॉलो कर आप पा सकती है नरम मुलायम और खूबसूरत पैर, जाने

इन टिप्स को फॉलो कर आप पा सकती है नरम मुलायम और खूबसूरत पैर, जाने

चेहरे के खूबसूरती और अच्छे ड्रेसिंग सेंस के साथ खूबसूरती निखारने के लिए जरुरी है आपके पैरो का भी ध्यान रखना पर अक्सर लोग पैरो पर जमी पड़ी गन्दगी पर ध्यान नहीं देते है ऐसे में ये

भद्दे दिखाई देने लगते है इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास टिप्स जिनकी मदद से आप भी अपने पैरो को नरम मुलायम और खूबसूरत बना सकते है इसके लिए सबसे पहले सप्ताह में कम से कम एक बार पैरों की उंगलियों की सफाई अच्छे तरीके से करनी चाहिए। इसके लिए अपने पैरों के नाखूनों पर क्यूटिकल ऑयल रगड़ें। ऑयल लगाने के बाद करीब 10 मिनट अपने पैरों को हल्के गर्म पानी में भिगाएं। इसके बाद पेडीक्योर किट से क्यूटिकल्स को साफ करें। इसके अलावा आप पार्लर जाकर भी पैरों की सफाई करवा सकती हैं। इसके अलावा इन बातो का भी ध्यान रखे ....

- पैरों को मुलायम रखने के लिए हर दिन पैरों से डेड स्किन हटाने की कोशिश करें। नहाते समय पैरों पर अच्छे तरीके से स्क्रब करें और एड़ियों को रगड़ें। पैरों से डेड स्किन हटाने कि लए गुनगुने पानी साफ करें।

- मुलायम और खूबसूरत पैरों के लिए रोजाना उसपर मॉइश्चराइज जरूर लगाएं। रात में सोने से पहले पैरों को अच्छी तरह से धोने के बाद फुट क्रीम लगाएं और अच्छी तरह से पैरों पर मसाज करें। इससे आपके पैर मुलायम और खूबसूरत रहेंगे।

- अपने पैरों को साफ करने के लिए ज्यादा गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें।इससे पैरों की स्किन रुखी और बेजान हो सकी हो सकती है। पैरों को हमेशा साफ और गुनगुने पानी में भिगोएं।

- पैरों को साफ और मुलायम रखने के लिए हर रोज तेल से अच्छे तरीके से मालिश करें। रात में सोने से पहले तेल से मालिश करने से एड़ियां फटती नहीं है।