महिलाओं को पीरियड्स में होने वाले दर्द से छुटकारा दिलाएंगे ये घरेलू उपाय

महिलाओं को पीरियड्स में होने वाले दर्द से छुटकारा दिलाएंगे ये घरेलू उपाय

मासिक धर्म लड़कियों में हर महीने होने वाली प्रक्रिया है। महिलाओ को हर महीने में 3 से 5 दिनों के लिए पीरियड्स का सामना करना पड़ता हैं जिसके कारण उनको बहुत सारा दर्द झेलना होता हैं इस दौरान मूड स्विंग भी होने लगता हैं लेकिन आपको हम कुछ उपाय बताएँगे जिससे आपको जबरदस्त फायदा मिलेगा। 

छुटकारा दिलाएंगे ये घरेलू उपाय:

# गर्म पानी से नहाना पीरियड्स के अंदर गर्म पाने से नहाए या फिर गर्म पानी की थैली का अपनी यौनि के ऊपर शिकाव करे। 


# अदरक की चाय, चमेली की चाय पिने से भी आपको तुरंत फायदा मिलेगा क्योकि यह गर्म चाय आपके शरीर में नमी बनाये रखने के अलावा खून की कमी होने पर लड़ने की क्षमता देगा। 

# एलोवेरा जूस, पपीता ज्यूस का सेवन करे जिससे पेट में ऐंठन की समस्या दूर हो जाएगी जबकि कैफीन का सेवन भूलकर भी ना करे। 


# विटामिन B, C, E के सप्लिमेंट लेना भी दर्द को काम करेगा जबकि हरी सब्जियों का सेवन करे जिससे आपको जबरदस्त राहत मिलेगी।


कर्ज मुक्ति और अपार धन सम्पति के लिए करें ये उपाय, कट जायेगा क्लेश

कर्ज मुक्ति और अपार धन सम्पति के लिए करें ये उपाय, कट जायेगा क्लेश

हर इंसान को धनवान बनने की चाहत होती है। कई लोग कर्ज की वजह से बहुत परेशान रहते है। बहुत कोशिशो के बावजूद भी वे कर्ज से मुक्त नहीं हो पाते है।हम आपको बता रहे है कुछ आसान उपाय जिन्हें अपना कर आप ऋण मुक्त हो सकते है।

कर्ज मुक्ति के उपाय:

सवा मीटर सफेद कपड़ा लेकर गुलाब के चार फूलों को चारों कोनों पर बांध दें। फिर पांचवां गुलाब मध्य में डालकर गांठ लगा दें। इसके बाद इसे ले जाकर किसी बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें।

पांच गुलाब के फूल, एक चांदी का पत्ता, थोड़े से चावल, गुड़ लें और उन्हें एक सफेद रूमाल में रख दें। किसी भी सोमवार को विष्णु और लक्ष्मी के मंदिर में जाकर रुमाल को रखकर इन चीजों को हाथ में ले लें। 

21 बार गायत्री मंत्र का जाप करने के बाद प्रार्थना करें। फिर सभी सामग्री को इकठ्ठा करके सबको ले जाकर बहते जल में प्रवाहित कर दें। यह प्रक्रिया कम से कम 7 सोमवार तक करनी चाहिए।