कैंसर के खतरे को कम करती है यह आयुर्वेदिक औषधियां

कैंसर के खतरे को कम करती है यह आयुर्वेदिक औषधियां

आजकल इंसान घर बैठे कई बिमारियों से जकड़ जाता है। कैंसर एक खतरनाक बीमारी है। कैंसर पूरे शरीर में कहीं भी हो सकता है। कैंसर के बचने के लिए कुछ आयुर्वेदिक औषधि भी लेना जरूरी है तो चलिए जानते है वो कौन सी चीजे है जो कैंसर को जड़ से ख़त्म कर सकती है।

कैंसर से बचने के उपाय:

# अदरक कैंसर को रोकने में बहुत मददगार है अदरक में कैंसर को रोकने वाले कई तत्व होते है कैंसर के मरीज को रोज अदरक का सेवन करना चाहिए अदरक कोलेस्ट्राल का स्तर कम करता है साथ ही खून को जमने से रोकता है।

# हल्दी शरीर को कैंसर से बचाती है इसमें कैंसर रोधी गन होते है। हल्दी में कुर्कुमिन मानक तत्व कैंसर को कम करने का कम करता है हल्दी को कच्चा ही सेवन किया जाए तो यह बहुत फायदेमंद होती है।

# अश्वगंधा कैंसर के खतरे को कम करता है। अश्वगंधा कैंसर की कोशिकाओं को खत्म करने में बहुत कारगर है। लहसुन में मौजूद अलिसिन नामक रसायन फेफड़ो के कैंसर से बचता है।


कर्ज मुक्ति और अपार धन सम्पति के लिए करें ये उपाय, कट जायेगा क्लेश

कर्ज मुक्ति और अपार धन सम्पति के लिए करें ये उपाय, कट जायेगा क्लेश

हर इंसान को धनवान बनने की चाहत होती है। कई लोग कर्ज की वजह से बहुत परेशान रहते है। बहुत कोशिशो के बावजूद भी वे कर्ज से मुक्त नहीं हो पाते है।हम आपको बता रहे है कुछ आसान उपाय जिन्हें अपना कर आप ऋण मुक्त हो सकते है।

कर्ज मुक्ति के उपाय:

सवा मीटर सफेद कपड़ा लेकर गुलाब के चार फूलों को चारों कोनों पर बांध दें। फिर पांचवां गुलाब मध्य में डालकर गांठ लगा दें। इसके बाद इसे ले जाकर किसी बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें।

पांच गुलाब के फूल, एक चांदी का पत्ता, थोड़े से चावल, गुड़ लें और उन्हें एक सफेद रूमाल में रख दें। किसी भी सोमवार को विष्णु और लक्ष्मी के मंदिर में जाकर रुमाल को रखकर इन चीजों को हाथ में ले लें। 

21 बार गायत्री मंत्र का जाप करने के बाद प्रार्थना करें। फिर सभी सामग्री को इकठ्ठा करके सबको ले जाकर बहते जल में प्रवाहित कर दें। यह प्रक्रिया कम से कम 7 सोमवार तक करनी चाहिए।