अगर सफर के दौरान आपको भी होती है उल्टियां तो यह है उसका रामबाण इलाज

अगर सफर के दौरान आपको भी होती है उल्टियां तो यह है उसका रामबाण इलाज

कई बार हम लम्बी ड्राइव पर निकल जाते है लेकिन लम्बे सफर के दौरान जी मिचलाना और उल्टी होना आम बात है। आज हम आपके लिए ऐसे रामबाण उपाय लेकर आये है जिससे आपको सफर के दौरान कभी उल्टियां नहीं होगी। आप पूरे सफर का आनंद ले पाएंगे। 

उल्टी के घरेलू उपाय:

अगर आप कही यात्रा पर जा रहे है तो जाने से 30 मिनट पहले 1 चम्‍मच प्‍याज के रस में 1 चम्‍मच अदरक के रस को मिलकर पी ले इससे आपका जी नहीं मिचलायेगा।

यात्रा के दौरान लौंग अपने साथ ही रखें चाहिए जैसे ही आपका जी मिचलाने लगे तुरंत एक लौंग मुँह में रख ले।आप उल्टी होने पर निम्बू का इस्तेमाल भी कर सकते है गर्म पानी में निम्बू का रस और नमक मिलाकर पी ले। 

अदरक खाने से भी आपको उल्टियां नहीं होगी सफर करते समय अदरक की छोटी-छोटी गोलियां अपने साथ रख ले और जब भी आपको लगे की आपको उलटी होने वाली है तुरंत ये अदरक की गोली मुँह में ले ले। 

इसके अलावा सूखे पुदीने के पत्तों को गर्म पानी में मिलाकर चाय बनाये और इसमें शहद मिलाएं और इसको पीने से आपको सफर में उल्टी नहीं होगी। 


कर्ज मुक्ति और अपार धन सम्पति के लिए करें ये उपाय, कट जायेगा क्लेश

कर्ज मुक्ति और अपार धन सम्पति के लिए करें ये उपाय, कट जायेगा क्लेश

हर इंसान को धनवान बनने की चाहत होती है। कई लोग कर्ज की वजह से बहुत परेशान रहते है। बहुत कोशिशो के बावजूद भी वे कर्ज से मुक्त नहीं हो पाते है।हम आपको बता रहे है कुछ आसान उपाय जिन्हें अपना कर आप ऋण मुक्त हो सकते है।

कर्ज मुक्ति के उपाय:

सवा मीटर सफेद कपड़ा लेकर गुलाब के चार फूलों को चारों कोनों पर बांध दें। फिर पांचवां गुलाब मध्य में डालकर गांठ लगा दें। इसके बाद इसे ले जाकर किसी बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें।

पांच गुलाब के फूल, एक चांदी का पत्ता, थोड़े से चावल, गुड़ लें और उन्हें एक सफेद रूमाल में रख दें। किसी भी सोमवार को विष्णु और लक्ष्मी के मंदिर में जाकर रुमाल को रखकर इन चीजों को हाथ में ले लें। 

21 बार गायत्री मंत्र का जाप करने के बाद प्रार्थना करें। फिर सभी सामग्री को इकठ्ठा करके सबको ले जाकर बहते जल में प्रवाहित कर दें। यह प्रक्रिया कम से कम 7 सोमवार तक करनी चाहिए।