हिट थ्रिलर फिल्म 'कॉन्टैजियन' का मेडिकल सलाहकार पाया गया कोरोना पॉजिटिव

हिट थ्रिलर फिल्म 'कॉन्टैजियन' का मेडिकल सलाहकार पाया गया कोरोना पॉजिटिव

महामारी बन चुके कोरोना वायरस से पूरी संसार जूझ रही है. इस बीच हॉलीवुड से एक बड़ी समाचार सामने आई है. महामारी पर बने हिट थ्रिलर फिल्म 'कॉन्टैजियन' का मेडिकल सलाहकार कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

कोलंबिया विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर इंफेक्शन एंड इम्युनिटी की प्रतिनिधित्व करने वाले चिकित्सा सलाहकार इयान लिपकिन ने मंगलवार को अपने घर से गंभीर चेतावनी के साथ इसका खुलासा किया.

उन्होंने बोला कि यदि 'यह मुझे मार सकता है, तो यह किसी को भी मार सकता है'. लिपकिन ने कहा, यह एक 'दयनीय' वायरस है. उन्होंने आगे बोला कि उन्हें इस बात का अंदाजा है कि वे कहां पर वायरस के सम्पर्क में आए, पर बिल्कुल निश्चित नहीं थे.

हालांकि अब इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. इस वायरस को सारे अमरीका में देखा जा सकता है. आप कहीं पर भी इस वायरस के संक्रमण का शिकार हो सकते हैं. लिपिकन ने बोला कि देश में अब तक 670 से अधिक की मृत्यु हुई है.

'कोरोना से बचने का सबसे अच्छा तरीका अभी लॉकडाउन है'

लिपकिन ने बोला कि कोरोनो को लेकर अभी बहुत ज्यादा शोध चल रहे हैं व बहुत जल्द जॉन्स हॉपकिंस व कोरोनो वायरस से उबरने वाले रोगियों से रक्त प्लाज्मा से जुड़े अन्य शोध सुविधाओं पर नए परीक्षण किए जाने की उम्मीद है.

coronavirus लॉकडाउन के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है कुछ ऐसी तस्वीरें

उन्होंने बोला कि वायरस से लड़ने के लिए सबसे अच्छा उपाय अभी आक्रामक, राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू करना है जैसा कि न्यूयॉर्क व शिकागो में देखा गया है. यह असाधारण रूप से जरूरी है कि हम देश भर में जो भी प्रतिबंध हैं, उनके बीच सामंजस्य स्थापित करें क्योंकि हमारे पास राज्यों के बीच, शहरों के बीच कुछ सीमाएं हैं. लिपिकन ने बोला कि जब तक हम सुसंगत नहीं होते हैं, हम इस चीज़ से आगे नहीं बढ़ने वाले हैं.