पीले दांत अब नही करेंगे आपको शर्मिन्दा

पीले दांत अब नही करेंगे आपको शर्मिन्दा

आप के पीले दांत कहिह भी आपकी पहचान को फीकी कर सकते है। पीले दांतों के कारण खूबसूरत मुस्कान भी फिकी सी दिखाई देती है।इसके लिए कोई कैमिक्ल युक्त टूथपेस्ट से बेहतर है घरेलू उपचार। इस एक आसान तरीके से आप सफेद मोतियों जैसे दांत पा सकते हैं। 

सफेद मोतियों जैसे दांत पाने के उपाय:

आवश्यक सामग्री:

# 100 ग्राम बादाम का खोल(Almond shell)

बनाने की विधि:

# एक पैन में बादाम के बाहरी खोल को डाल कर अच्छे से जला लें।

# अब इन जले हुए shell का पाऊडर बनाकर रोजाना दांतों पर मंजन की तरह इस्तेमाल करें। इससे पीले दांत सफेद हो जाएंगे।


इन चीजों को दुबारा गर्म करके खाने से बचें

इन चीजों को दुबारा गर्म करके खाने से बचें

एक समय का खाना दूसरे समय गर्म करके खाना बीमारी को बुलावा देना है। खाने को दुबारा गर्म करके खाते है तो सावधान हो जाये। क्योंकि कुछ चीजे ऐसी होती है जिन्हें दुबारा गर्म कर के खाना आपकी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है।

ये है वो चीजें:

# अगर आप अंड़े की भुर्जी को दुबारा गर्म करके के खाते है तो फ़ूड पोइज़निंग का खतरा हो सकता है, क्योंकि इसे दुबारा गर्म करने से टॉक्सिक हो सकता है.ये आपके पाचन तन्त्र को भी बिगाड़ सकता है।

# चावल को दुबारा गर्म करने से बैक्टेरिया के जीवाणु कई गुना बढ़ जाते हैं जिससे उल्टी, डायरिया जैसी बीमारी होने की आशंका होती है।

# डॉक्टर्स के अनुसार मशरुम को पकाने के बाद फ़ौरन खा लेना चाहिए। क्योंकी मशरूम को दुबारा गर्म करने से इसमें मौजूद प्रोटीन नष्ट हो जाते है.जाता है। जो पेट के लिए हानिकारक हो सकता है।

# चिकन को दुबारा गर्म करके खाना सेहत के लिए सबसे ज़्यादा हानिकारक हो सकता है। इसको दुबारा गर्म करने से इसकी प्रोटीन की कम्पोजिशन बिगड़ जाती है जिसके कारन पाचन क्रिया पर असर पड़ सकता है।