कोरोना वायरस के चलते संभोग करना कितना होगा ठीक, आइये जाने

कोरोना वायरस के चलते संभोग करना कितना होगा ठीक, आइये जाने

जब देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण कहर बन कर फैल रहा है।   21 दिनों के लॉकडाउन के बीच अब घर में ही रहना है। कई बार आपके मन में सवाल उठता होगा कि संक्रमण के इस समय में संभोग करना ठीक है?

साथ ही ये भी सवाल मन में आता होगा कहीं संभोग करने से कोरोना वायरस तो नहीं हो जाएगा? आइए हम बताते हैं कि इस समय में डॉक्टरों की क्या सलाह है…

क्या कहते हैं भारत  के डॉक्टर?
दिल्ली के बीएल कपूर हॉस्पिटल में संभोग विभाग प्रमख चिकित्सक आदित्य प्रधान का बोलना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के बीच हर उस आदमी को संभोग से दूरी बना कर रखनी चाहिए जो अभी भी कार्य पर जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त अगर आप घर में ही हैं तो भी आपको इस बात का ध्यान रखें कि आप या आपके पार्टनर में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं हो। ये फैलने वाली बीमारी है व ऐसे समय में अगर जरा भी संदेह है तो संभोग करने से बचना ही ठीक कदम है।

इटली, फ्रांस व स्पेन में भी एडवायजरी
जानकारों का बोलना है कि इटली, फ्रांस व स्पेन सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं। लोगों को सलाह दी गई है कि संक्रमण के इस घड़ी में एक-दूसरे से दूरी बनाए रखें। साथ ही मेल-मुलाकात के लिए भी हाथ मिलाने, गले मिलने या किस करने से मना किया जा रहा है।   

:

इंग्लैंड में क्लेवेलैंड अस्पताल के इंफेक्शस डिजिज के प्रमुख डाक्टर क्रिस्टीन एंग्लूंड का बोलना है कि अभी तक शरीरिक संबंध से कोरोना वायरस का कोई मुद्दा सामने नहीं आया है। लेकिन फिर भी यूरोप में सभी चिकित्सक इस वक्त संभोग से दूरी बनाए रखने की सलाह दे रहे हैं।

बताते चलें कि अब तक पूरी संसार में कोरोना वायरस की वजह से 5.97 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस जानलेवा वायरस से 27,364 लोग दम तोड़ चुके हैं।