रिलायंस जियो ने किया अपने 4G डेटा वाउचर्स में परिवर्तन, डाले एक नजर

रिलायंस जियो ने किया अपने  4G डेटा वाउचर्स में परिवर्तन, डाले एक नजर

कोरोना वारयस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के लिए ज़्यादातर लोग घर से ही कार्य कर रहे हैं। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार कड़े से कड़े कदम उठाने में लगी हुई है। 

देश भर में लॉकडाउन चल रहा है। घर पर बैठे लोगों के मोबाइल डेटा (mobile data) का प्रयोग भी बढ़ गया होगा। इसी को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जियो (reliance jio) ने हाल ही में 4G डेटा वाउचर्स में परिवर्तन किए हैं। कंपनी ने इस अपने सस्ते डेटा वाउचर में मिलने वाले बेनिफिट्स को दोगुना कर दिया है।

जियो के 4G डेटा वाउचर में बेहद कम मूल्य वाले कई रिचार्ज प्लान उपस्थित हैं, जिसमें 11 रुपये, 21 रुपये, 51 रुपये व 101 रुपये का प्लान है।

बात करें सबसे पहले इसमें से 21 रुपये वाले प्लान की तो इसमें 1GB के बजाए अब अनलिमिडेट 2GB दिया जा रहा है। इतना ही नहीं कॉलिंग के लिए इसमें  500 मिनट भी दिए जाएंगे, जो कि जियो टू नॉन जियो यानी कि जियो से किसी दूसरे नेटवर्क के लिए प्रयोग किए जा सकते हैं।

199 रुपये के सस्ते प्लान में भी कई सुविधा
199 के इस प्लान में 28 दिन की वैधता दी जाती है। इंटरनेट डेटा के तौर पर इसमें ग्राहकों को हर दिन 1.5 जीबी डेटा मिलता है। इसके अतिरिक्त 199 रुपये के इस प्लान में ग्राहकों को हर 100 SMS की सुविधा भी दी जाती है।

कॉल के लिए इस प्लान में ग्राहकों को जियो टू जियो फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। बाकी नेटवर्क के लिए उन्हें 1000 मिनट दिए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त इस प्लान में भी जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है। ऐप्स में जियो सावन, जियो सिनेमा जैसी ऐप्स उपस्थित हैं, जहां से हज़ारों फिल्में व गानों का आनंद लिया जा सकता है।