पेटीएम कोरोना वायरस के जंग में करेगा PM-CARES Fund में 500 करोड़ रुपये का सहयोग

पेटीएम कोरोना वायरस के जंग में करेगा PM-CARES Fund में 500 करोड़ रुपये का सहयोग

डिजिटल पेमेंट (digital payment) से संबंधित कंपनी पेटीएम (paytm) ने कोरोना वायरस (coronavirus) की जंग लड़ने में अपने सहयोग की बात कही है। कंपनी ने शनिवार को बोला कि उसका ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ (PM-CARES Fund) में 500 करोड़ रुपये का सहयोग देने का लक्ष्य है।



पेटीएम ने एक बयान में बोला कि पेटीएम का वालेट, यूपीआई व पेटीएम बैंक डेबिट कार्ड प्रयोग करके पेटीएम के ज़रिए दिए गए हर सहयोग या अन्य किसी भी भुगतान के लिए कंपनी अलावा 10 रुपये का सहयोग देगी।

पेटीएम अध्यक्ष मधुर देवड़ा ने बोला कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए उठाए गए सभी राहत कदमों में सरकार की मदद करके अपना कर्तव्य पूरा करना हमारे लिए सम्मान की बात है। हम उम्मीद करते हैं कि लोग खुलकर पीएम केयर्स के लिए दान देंगे व जिंदगियां बचाएंगे।

बढ़कर इतनी हुई संक्रमित लोगों की संख्या
हिंदुस्तान में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 179 नए मुद्दे दर्ज किए गए व इसके साथ ही देश में इस खतरनाक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 918 हो गई। यह एक दिन में कोरोना वायरस से देश में संक्रमित होने वालों की सर्वाधिक संख्या है। इस संक्रमण की वजह से कुल 19 लोगों की मृत्यु हो गई है।